पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण लोगों को हो रही है परेशानी

स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइनकर्मियों का टीकाकरण किया गया तो किसी तरह की शिकायत नहीं हुई। टीका लगवाने वाले पहले रजिस्ट्रेशन कराते थे और फिर मोबाइल पर उन्हें सूचना मिलती थी कि टीका लगवाने कब और कहां जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:59 PM (IST)
पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण लोगों को हो रही है परेशानी
पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण लोगों को हो रही है परेशानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइनकर्मियों का टीकाकरण किया गया तो किसी तरह की शिकायत नहीं हुई। टीका लगवाने वाले पहले रजिस्ट्रेशन कराते थे और फिर मोबाइल पर उन्हें सूचना मिलती थी कि टीका लगवाने कब और कहां जाना है। इससे टीका लगाने वाले और टीका लगवाने वालों को किसी तरह की परेशानी नहीं होती थी, लेकिन अब एक मार्च से बुजुर्गो को टीका लगाना शुरू हुआ तो परेशानी खड़ी हो गई है। कुछ की शिकायत रहती है कि टीका नंबर से नहीं लगाया जा रहा है तो कुछ का कहना है कि टीका लगवाने में लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसी शिकायतों से हर कोई परेशान हो रहा है।

बुधवार को टीकाकरण अभियान नहीं था, तो कुछ बुजुर्गो को जानकारी नहीं थी कि आज टीका नहीं लगाया जाएगा। इसी कारण वह सेकटर 31 पालीक्लीनिक में टीका लगवाने पहुंचे। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की हुई है कि सोमवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को टीका अभियान चलाया जाएगा। जब मैं टीका लगवाने गई तो हमें मना कर दिया गया। कहा गया कि बृहस्पतिवार को टीका लगाया जाएगा। जबकि पूर्व अधिकारियों को टीका लगाया जा रहा था।

प्रभा शर्मा, सेक्टर 45 जब पूर्व अधिकारियों को टीका लगाने का अभियान चल रहा था तो हमें भी टीका लगा दिया जाता। हमें टीका नहीं लगाया गया और वापस भेज दिया गया।

मदन शर्मा, सेक्टर 45 बुधवार को टीकाकरण अभियान नहीं था। हमारे पास आदेश थे कि जिन पूर्व अधिकारियों का रजिस्ट्रेशन हो रखा है उनको बुधवार को टीका लगाया जाए। उन्हीं के लिए अभियान चलाया गया था। बुजुर्गो व फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका बृहस्पतिवार को लगाया जाना था। परंतु बुजुर्गो की संख्या देखते हुए सभी को टीका लगवाया गया। मेरी बुजुर्गो से अपील है कि वह उसी दिन टीका लगवाने आएं, जिस दिन अभियान चला हो।

डा. विरेंद्र यादव, सिविल सर्जन

chat bot
आपका साथी