फ्रंट लाइन वर्कर्स में टीका लगवाने में फ्रंट पर हैं आशा वर्कर्स

स्वास्थ्य कर्मियों में अगर कोई कोरोना टीका लगवाने में आगे हैं तो वह हैं- आशा वर्कर्स। कोरोना टीकाकरण अभियान में शामिल होने में आशा वर्कर्स सबसे आगे हैं। 16 जनवरी से चल रहे टीकाकरण अभियान में शनिवार को टीका लगने का पांचवां दिन था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:14 PM (IST)
फ्रंट लाइन वर्कर्स में टीका लगवाने  में फ्रंट पर हैं आशा वर्कर्स
फ्रंट लाइन वर्कर्स में टीका लगवाने में फ्रंट पर हैं आशा वर्कर्स

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य कर्मियों में अगर कोई कोरोना टीका लगवाने में आगे हैं तो वह हैं- आशा वर्कर्स। कोरोना टीकाकरण अभियान में शामिल होने में आशा वर्कर्स सबसे आगे हैं। 16 जनवरी से चल रहे टीकाकरण अभियान में शनिवार को टीका लगने का पांचवां दिन था और आशा वर्कर्स बढ़चढ़कर टीका लगवा रही हैं। आशा वर्कर्स एसोसिएशन की जिला प्रधान मीरा का कहना है कि टीका पूरी तरह से जीवनरक्षक है और हम स्वयं टीका लगवा कर लोगों के बीच जाएंगे और बताएंगे कि टीका सुरक्षित है। जिले में 1081 आशा वर्कर्स हैं और 800 से अधिक आशा वर्कर्स टीके लगवा चुकी हैं।

कोरोना टीका लगवाने का किसी तरह का डर नहीं है। मेरा यही कहना है कि टीकाकरण कराए और कोरोना वायरस का खातमा करने में सहयोग दें। आशा वर्कर्स और स्वास्थ्य कर्मी टीका लगवाएंगे, तो आमजन में टीके के लिए विश्वास बढ़ेगा।

- मीरा कुमारी, आशा वर्कर

कोरोना टीके को लेकर जिस तरह का भ्रम फैलाया जा रहा है वह गलत है। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। टीकाकरण कराने में जो लोग डर रहे हैं वह डरे नहीं। जीवनरक्षक टीके को लगवाएं।

सुमन, आशा वर्कर अगर स्वास्थ्य कर्मी ही टीका लगवाने में डरेंगे, तो आमजन में गलत संदेश जाएगा। टीका पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जीवन रक्षक सभी को टीका लगवाना चाहिए।

गीता, आशा वर्कर कोरोना टीका लगवाने पर मुझ पर कोई दबाव नहीं था। मैंने टीका लगवा लिया है और टीका सुरक्षित है। सभी को टीका लगवाना चाहिए। कोरोना को खत्म करने के लिए टीके को अपनाना होगा।

संतोष, आशा वर्कर

chat bot
आपका साथी