टेंट हाउस में चल रहा था भ्रूण लिग जांच का गोरखधंधा, तीन दबोचे

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग टीम ने गाजियाबाद में टेंट हाउस की दुकान में अवैध रूप से चल रहे भ्रूण लिग जांच का पर्दाफाश किया है। टीम ने तीन आरोपितों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:36 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:39 PM (IST)
टेंट हाउस में चल रहा था भ्रूण लिग  जांच का गोरखधंधा, तीन दबोचे
टेंट हाउस में चल रहा था भ्रूण लिग जांच का गोरखधंधा, तीन दबोचे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग टीम ने गाजियाबाद में टेंट हाउस की दुकान में अवैध रूप से चल रहे भ्रूण लिग जांच का पर्दाफाश किया है। टीम ने तीन आरोपितों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के गांव भोंडसी का रहने वाले गौतम भ्रूण लिग जांच कराता है। उसे जाल में फांसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक फर्जी महिला ग्राहक को तैयार किया। इसके बाद गौतम से संपर्क किया गया गया तो वह 35 हजार रुपये में भ्रूण लिग जांच करा देने को तैयार हो गया।

गौतम ने जांच कराने के लिए रविवार को महिला को फोन किया और गुरुग्राम राजीव चौक पर बुलाया। यहां गौतम ने महिला से 35 हजार रुपये फीस ली और उसको लेकर गाजियाबाद पहुंचा। गाजियाबाद के कृष्णा नगर में एक टेंट हाउस में भ्रूण लिग जांच का काम चल रहा था। पीसी पीएनडीटी एवं एमटीपी नोडल अधिकारी डा. अनिल गुप्ता ने बताया कि महिला की जांच कर गर्भ में लड़की बताया गया।

महिला बाहर आई तो स्वास्थ्य विभाग टीम ने अंदर जाकर भ्रूण लिग जांच करने वाले प्रेमचंद व दुकान के मालिक जयपाल और गौतम को पकड़ लिया। वहां से अल्ट्रासाउंड मशीन भी मिली है। तीनों के खिलाफ थाना सिहानी गेट में पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है। डा. अनिल ने बताया कि दिए गए 35 हजार रुपये में से 15 हजार प्रेमचंद से मिले और 20 हजार रुपये गौतम से मिले। टीम में डा. दीपांशु, डा. हरीष, डा. उमंग, सुभाष, एसआइ परमजीत, हेड कांस्टेबल राजकुमार व हेड कांस्टेबल क्रोवास्टा टीम में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी