टीबी मरीजों का खाता नहीं बताने पर नौ अस्पतालों को दिया नोटिस

स्वास्थ्य विभाग ने शहर के नौ प्राइवेट अस्पतालों प्रबंधन को नोटिस दिया है। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि सभी अस्पतालों से जवाब मांगा गया है कि वह टीबी मरीजों के अकाउंट उपलब्ध क्यों नहीं करा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:30 PM (IST)
टीबी मरीजों का खाता नहीं बताने पर  नौ अस्पतालों को दिया नोटिस
टीबी मरीजों का खाता नहीं बताने पर नौ अस्पतालों को दिया नोटिस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग ने शहर के नौ प्राइवेट अस्पतालों प्रबंधन को नोटिस दिया है। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि सभी अस्पतालों से जवाब मांगा गया है कि वह टीबी मरीजों के अकाउंट उपलब्ध क्यों नहीं करा रहे हैं।

उप सिविल सर्जन व जिला क्षय रोग अधिकारी डा. केशव शर्मा ने बताया कि टीबी मरीजों को सरकार की तरफ से हर माह 500 रुपये दिए जाते हैं और देखने में आया है इन नौ अस्पतालों के इलाज करवाने वाले टीबी मरीजों को हर माह 500 रुपये नहीं मिल पा रहे हैं। डाक्टर शर्मा ने कहा कि अस्पतालों को मरीजों के अकाउंट नंबर लेकर हमें उपलब्ध कराने होते हैं लेकिन इन अस्पतालों की तरफ से मरीजों के अकाउंट नंबर उपलब्ध नहीं कराए। जिस कारण करीब 1094 ऐसे मरीज हैं जिनको हर माह 500-500 रुपये नहीं मिले। इन अस्पतालों को दिया गया नोटिस:

आर्टिमिस, पारस, मेदांता, फोर्टिस, कोलंबिया, डब्ल्यू प्रतीक्षा, सीके बिरला, अग्रवाल सेंटर फर हेल्थ, कमाल अस्पताल प्रबंधन शामिल है।

सात नए डेंगू मरीज मिले, संख्या बढ़कर हुई 228

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सात नए डेंगू मरीज मिले हैं। इस वर्ष डेंगू मरीजों की संख्या 228 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जागरूक अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। नगर निगम टीम शहर के अलग अलग हिस्से में कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रही है। स्वास्थ्य टीम घर घर लोगों के स्वास्थ्य संबंधित जांच के साथ लोगों को जागरूक करने पर काम कर रही है। राहत की बात है कि लोगों में इलाज को लेकर जागरूकता आई है। बीमार होते ही लोग समय पर इलाज ले रहे हैं। डेंगू के मरीजों को प्लेटलेट्स चढ़ाने की नौबत नहीं आ रही। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि बुखार आने पर स्वयं दवा खरीद कर न खाएं। डाक्टर की सलाह पर दवा जरूर खाएं।

152 केंद्रों पर 12,332 कोरोनारोधी टीके लगाए

जासं, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 152 केंद्रों पर अभियान चलाया और 12,332 टीके लगाए। इसमें 3,681 लोगों को पहला और 8,651 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। विदेश जाने वालों पांच लोगों को दूसरा टीका और चार को स्पुतनिक -वी का दूसरा टीका लगाया। टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी व उप सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह का कहना है कि जिले में अभी तक 35,36,194 टीके लगाए जा चुके हैं। बृहस्पतिवार को 100 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी