अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

साइबर सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बार योग दिवस योग एट होम एंड योग विद फैमिली थीम पर मनाया जाएगा। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिले में कामन योग प्रोटोकाल का प्रशिक्षण बुधवार से शुरू हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 07:07 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस बार योग दिवस योग एट होम एंड योग विद फैमिली थीम पर मनाया जाएगा। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिले में कामन योग प्रोटोकाल का प्रशिक्षण बुधवार से शुरू हुआ है। वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में 150 लोग जुड़े।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को है। इसे लेकर योग प्रशिक्षण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा.भूदेव लोगों को रोजाना योग क्रियाएं कराएंगे। इस योग सेशन से जुड़ने के लिए लोग जूम एप पर आइडी 87313523928 व पासवर्ड 412187 का इस्तेमाल कर सकते हैं। योगाभ्यास की क्रियाएं रोजाना सुबह 7.30 से 8.30 बजे तक कराई जाएंगी। उपायुक्त ने कहा कि योग क्रियाओं को कर काया को निरोग बना सकते हैं। कोरोना संक्रमण के इस दौर में योगाभ्यास से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी। योग दिवस से पूर्व चलाए जा रहे वेबिनार से जुड़ें विद्यार्थी

संस, पटौदी: पटौदी के खंड शिक्षा अधिकारी डा. धर्मपाल ने विद्यार्थियों से अपील की है कि वे 21 जून को मनाए जाने वाले सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे योग प्रशिक्षण वेबिनार में बड़ी संख्या में जुड़ें। डा. धर्मपाल ने बताया कि सीबीएसई के सौजन्य से जिला शिक्षा अधिकारी कप्तान इंदु बोकन की अध्यक्षता में सात जून से प्रात: सात से आठ बजे तक 15 दिवसीय आनलाइन वेबिनार चलाया जा रहा है जिसमें योगाचार्य दीपक डागर योग का प्रशिक्षण दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में निशुल्क पंजीकरण के लिए 82855 55281 पर संपर्क किया जा सकता है। इस कार्यक्रम के प्रोटोकाल में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का भी अवश्य अनुपालन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य योग को लेकर विद्यार्थियों को शारीरिक एवं मानसिक विकास करना है। कार्यक्रम के 11वें दिन आनलाइन क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी