दूषित पानी पीकर खंडेवला के निवासी हो रहे बीमार

गांव खंडेवला में रहने वाले लोगों के घरों में एक महीने से दूषित पानी आ रहा है। समस्या की वजह पेयजल लाइन का जर्जर होना है। गांव में कई जगहों पर पेयजल लाइन टूट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:44 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:44 PM (IST)
दूषित पानी पीकर खंडेवला के निवासी हो रहे बीमार
दूषित पानी पीकर खंडेवला के निवासी हो रहे बीमार

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: गांव खंडेवला में रहने वाले लोगों के घरों में एक महीने से दूषित पानी आ रहा है। समस्या की वजह पेयजल लाइन का जर्जर होना है। गांव में कई जगहों पर पेयजल लाइन टूट गई है। जलापूर्ति के समय पानी गलियों में बहता है। जब जल आपूर्ति बंद की जाती है तो एकत्र पानी पाइप लाइन में चला जाता है। बाद में यही लोगों के घर तक पहुंचता है। दूषित पानी पीने से तीन बच्चों तथा पांच बुजुर्ग को पीलिया हो चुका है। ग्रामीण कई बाद समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन को शिकायत दे चुके हैं। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ। एसडीएम पटौदी प्रदीप कुमार ने कहा समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगे। कई बार नई पाइप लाइन बिछाने के लिए मुख्यमंत्री तक को पत्र लिखा गया। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। जर्जर पाइप होने के चलते हम लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। गांव के कई लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।

- धर्मबीर कौशिक, निवासी खंडेवला घरों में बदबूदार पानी आ रहा है। कई दिन तो इतना गंदा पानी आया कि जानवरों ने भी पानी नहीं पिया। पेयजल की समस्या के कारण ग्रामीणों को टैंकर का सहारा लेकर काम चलाना पड़ रहा है। ऐसे पानी को पीने से बड़े बुजुर्ग व बच्चे बीमार पड़ रहे हैं।

- हरीश कुमार पेयजल की समस्या से कई वर्षों से ग्रामीण जूझ रहे हैं। तीस साल पहले डाली गई पाइप लाइन जर्जर हो चुकी है। अब मरम्मत करने की स्थिति में नहीं है। प्रशासन को इस बारे में गौर करना चाहिए।

- परमानंद कौशिक ग्रामीणों की पेयजल समस्या काफी दिनों से है। बच्चे व बुजुर्ग बीमार में हो रहे हैं। इसकी काफी बार मांग की जा चुकी है लेकिन अधिकारियों पंचायत चाह कर भी समस्या नहीं हल पाई। जरूरत पाइप बदलने की है।

-बलजीत राठी

chat bot
आपका साथी