गरिमापूर्ण ढंग से मनाया हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस

हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। उपायुक्त अमित खत्री सहित अन्य अधिकारियों सेवानिवृत सैनिकों व पुलिस अधिकारियों ने स्वतंत्रता सेनानी भवन युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:04 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:04 PM (IST)
गरिमापूर्ण ढंग से मनाया हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस
गरिमापूर्ण ढंग से मनाया हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। उपायुक्त अमित खत्री सहित अन्य अधिकारियों, सेवानिवृत सैनिकों व पुलिस अधिकारियों ने स्वतंत्रता सेनानी भवन युद्ध स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ाकर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी। उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि आज हम सभी इन बलिदानियों के कारण ही स्वतंत्रता का सुख उठा रहे हैं।

देश की आजादी, एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले जाने-अनजाने शहीदों को सभी ने नमन किया। पुलिस के जवानों ने युद्ध स्मारक पर शस्त्र झुकाकर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर 1857 की जंग-ए-आजादी की पहली लड़ाई में भूमिका निभाने वाले राव तुलाराम की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में ही नहीं हरियाणा के वीरों ने उसके बाद भी देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की बलि दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी दिवस को मनाने के पीछे उद्देश्य यह होता है कि उस दिन उस विषय पर गंभीरता से विचार व मंथन किया जाए।

इस अवसर पर जिला सैनिक व अर्धसैनिक कल्याण विभाग के सचिव लेफ्टिनेंट कर्नल (रिटा.) अमन सिंह यादव, पूर्व सैनिक सेवा परिषद के संयोजन कर्नल (रिटा.) जय सिंह सुहाग, मान सिंह चौहान, कैप्टन रविद्र सिंह पंवार, कैप्टन प्रमोद कुमार, सूबेदार ताराचंद, रमेश व बलजीत सिंह, सीपीओ सतीश कुमार, कंवर सिंह , कृष्ण, विरेंद्र व कर्मवीर अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी