अगले हफ्ते से खुल जाएंगे मॉल्स

निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि अगले सप्ताह से गुरुग्राम के शॉपिग मॉल्स खोल दिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 06:58 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 10:12 PM (IST)
अगले हफ्ते से खुल जाएंगे मॉल्स
अगले हफ्ते से खुल जाएंगे मॉल्स

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि अगले सप्ताह से गुरुग्राम के शॉपिग मॉल्स खोल दिए जाएंगे। इस दौरान मॉल्स प्रबंधन को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी मॉल या उसके शोरूम में एसओपी के पालन में किसी प्रकार की कमी पाई गई तो उसे फिर से बंद करा दिया जाएगा।

निगमायुक्त ने यह बातें सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी भवन में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जिले में शॉपिग मॉल्स जल्द खोले जाने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी मॉल्स कोविड-19 से संबंधित मानकों के अनुसार ही खोले जाएंगे। धार्मिक स्थलों को खोलने के बारे में उन्होंने कहा कि इसकी अभी कोई योजना नहीं है। उन्होंने बताया कि एक जुलाई से पार्क खोले जा सकते हैं, जिसके लिए एसओपी जारी होगी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के दौरान कोविड-19 मरीजों की संख्या में एक ठहराव आया है। रिकवरी रेट बढ़कर 62 प्रतिशत हो गया है। कोरोना संदिग्ध मरीजों की सैंपल टेस्टिग के दौरान उनका सही पता और फोन नंबर लेने में अनियमितता बरतने वाली पांच निजी लैबों को सिविल सर्जन द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इन लैबों में कोर डायग्नोस्टिक्स, मॉडर्न डायग्नोस्टिक्स, मेदांता डायग्नोस्टिक्स, पैथ लैब व एसआरएल के नाम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे 1500 मरीजों के लिए घर जाकर बायो वेस्ट कलेक्शन के लिए नगर निगम ने शेड्यूल तैयार किया है।

--

केवल कोरोना संक्रमण से 31 की मौतें

बृहस्पतिवार तक के आंकड़ों के अनुसार जिले में 45 ऐसे व्यक्तियों की मौत हुई है जो अन्य बीमारियों से भी पीड़ित (को-मॉर्बिड) थे। बाद में उन्हें कोरोना संक्रमण भी हो गया। 31 ऐसे लोगों की मौत हुई है जिनकी मौत का कारण सिर्फ कोरोना था और उन्हें कोई अन्य बीमारी नहीं थी। अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती

डीसीपी हेडक्वार्टर नीतिका गहलोत ने बताया कि कोविड-19 को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती बरती जा रही है। अब तक पांच एफआइआर दर्ज की गई है। मास्क नहीं पहनने पर 4000 चालान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 67 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उनमें से ज्यादातर ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। वर्तमान में केवल आठ पुलिस कर्मी ही भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी