गुरुग्राम विवि में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में स्नातक कोर्सों के लिए दाखिला फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब विद्यार्थी गुरुग्राम विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कोर्सों के लिए 15 अक्टूबर शाम चार बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 06:58 PM (IST)
गुरुग्राम विवि में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी
गुरुग्राम विवि में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुरुग्राम विश्वविद्यालय में स्नातक कोर्सों के लिए दाखिला फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। अब विद्यार्थी गुरुग्राम विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कोर्सों के लिए 15 अक्टूबर शाम चार बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पहले यह तिथि 27 अगस्त तक की गई थी, लेकिन विद्यार्थियों की सुविधा के लिए गुरुग्राम विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से तिथि बढ़ाने का फैसला लिया गया है। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मार्कंडे आहूजा ने कहा कि स्नातक के साथ-साथ स्नातकोत्तर कोर्सों में दाखिलों के लिए आवेदन तिथि बढ़ाई है।

अभी कॉलेजों स्नातक कोर्सों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं भी नहीं हो सकी हैं। ऐसे में परिणाम भी देरी से आएंगे। 26 अगस्त को विवि में विद्यार्थी पहुंचे लेकिन अंतिम तिथि होने और कई विवि के स्नातक के परिणाम न आने से वे आवेदन नहीं कर पाए। इस समस्याओं को देखते हुए तिथि बढ़ा दी गई।

परिस्थितियों और विद्यार्थियों की सुविधा को देखते हुए दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई है। यह निर्णय विद्यार्थियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

- मार्कंडे आहूजा, कुलपति, गुरुग्राम विश्वविद्यालय -------- 26 अक्टूबर को जारी होगी

पहली मेरिट लिस्ट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुरुग्राम विवि में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने के बाद प्रबंधन की ओर से मेरिट लिस्ट जारी करने की जानकारी भी जारी कर दी गई है। दाखिला तिथि बढ़ाने के बाद अब स्नातकोत्तर कोर्सों में दाखिले के लिए पहली मेरिट लिस्ट अब 26 अक्टूबर को जारी होगी। विद्यार्थियों को 28 अक्टूबर तक का समय फीस भरने के लिए दिया जाएगा। इसके बाद दूसरी मेरिट लिस्ट दो नवंबर और तीसरी मेरिट लिस्ट 11 नवंबर को जारी की जाएगी।

विवि में स्नातक कोर्सों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। इसकी मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख में बदलाव किया गया है, जिसके तहत अब पहली मेरिट सूची चार सितंबर, दूसरी मेरिट सूची दस सितंबर और तीसरी मेरिट सूची 16 सितंबर को जारी की जाएगी। इसके तहत दाखिले के लिए विद्यार्थियों के पास 18 सितंबर शाम चार बजे तक का समय है।

विवि के कुलपति डॉ. मार्कंडे आहूजा ने बताया कि स्नातक कोर्सों की पहले मेरिट लिस्ट 28 अगस्त को जारी की जानी थी लेकिन अब मेरिट सूची जारी करने की तिथियां बढ़ा दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी