गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस का प्लान तैयार

किसान आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। 36 नाकों के माध्यम से न केवल संदिग्धों पर बल्कि किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली कूच करने का प्रयास करने वाले किसानों के जत्थे पर भी नजर रखी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 06:34 PM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस का प्लान तैयार
गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस का प्लान तैयार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: किसान आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। 36 नाकों के माध्यम से न केवल संदिग्धों पर बल्कि किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली कूच करने का प्रयास करने वाले किसानों के जत्थे पर भी नजर रखी जाएगी। 24 जनवरी से 26 जनवरी तक पुलिस हाई अलर्ट मोड पर रहेगी। वैसे सक्रियता शुक्रवार से ही बढ़ा दी गई है।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का असर राष्ट्रीय पर्व यानी गणतंत्र दिवस समारोह पर न पड़े इसके लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा पूरी ताकत झोंकने की तैयारी है। इसकी झलक शुक्रवार से ही दिखाई देने लगी है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी से लेकर थानों की पुलिस जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच कर रही है। मुख्य उद्देश्य संदिग्धों के ऊपर नजर रखना है। होटलों एवं गेस्ट हाउसों के ऊपर निगरानी बढ़ा दी गई है।

रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन एवं बस अड्डे के नजदीक वर्दी व सादे लिबास में पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। यही नहीं सदर बाजार से लेकर माल में आने वाले लोगों के ऊपर नजर रखी जा रही है। पुलिस आयुक्त केके राव ने अपने अधीनस्थ सभी अधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने इलाकों में राउंड लगाएं। खासकर उन इलाकों में जहां संदिग्धों के छिपे होने की आशंका है। वाहनों की जांच की जाए लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित न हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। निर्देशानुसार सभी अधिकारियों ने भी अपने इलाकों में राउंड मारना शुरू कर दिया है।

थानों की पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीमों को भी अपने-अपने इलाकों में और सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। टीमें न केवल संदिग्धों के ऊपर नजर रखेंगी बल्कि शराब एवं मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के ऊपर भी नजर रखेंगी। रेलवे स्टेशन व आसपास बढ़ाई सक्रियता

- रेलवे स्टेशन व आसपास जीआरपी थाना पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। शुक्रवार से सघन जांच अभियान शुरू कर दिया गया है। संदिग्ध दिखाई देने वाले यात्रियों से पूछताछ शुरू कर दी गई है। थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में जीआरपी की टीम ने रेलवे स्टेशन के आसपास भी अभियान चलाया। लोगों से अपील की गई कि यदि कोई संदिग्ध दिखाई दे तो पुलिस को सूचना दें। किसान आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर विशेष तैयारी की गई है। राष्ट्रीय पर्व के दिन किसान दिल्ली कूच न करें, इसे लेकर उनसे बातचीत चल रही है। जहां तक सुरक्षा का सवाल है तो सीमावर्ती इलाकों से लेकर सभी प्रमुख स्थानों पर पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गई है। 24 जनवरी से लेकर 26 जनवरी के दौरान और अधिक सक्रियता बरती जाएगी।

- केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी