गुरुगमन सिटी बस ने पकड़ी रफ्तार

लॉकडाउन के दौरान लगभग तीन माह तक बंद रही गुरुगमन सिटी बस सेवा अब रफ्तार पकड़ने लगी है। एक जुलाई से शुरू की गई सिटी बसों में पांच जुलाई तक 26 हजार से ज्यादा यात्रियों ने सफर किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:24 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:48 PM (IST)
गुरुगमन सिटी बस ने पकड़ी रफ्तार
गुरुगमन सिटी बस ने पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: लॉकडाउन के दौरान लगभग तीन माह तक बंद रही गुरुगमन सिटी बस सेवा अब रफ्तार पकड़ने लगी है। एक जुलाई से शुरू की गई सिटी बसों में पांच जुलाई तक 26 हजार से ज्यादा यात्रियों ने सफर किया है। फिलहाल सिटी बसें छह रूटों पर 68 बसें चल रही है। कोरोना से बचाव के लिए बसों की 50 फीसद सीटों पर यात्रियों को बैठाया जा रहा है। यात्रियों को बसों के दोबारा संचालन की जानकारी नहीं होने व काफी कंपनियों के बंद होने के कारण शुरुआत में यात्री कम मिल रहे थे।

शहर में मॉल्स व अन्य प्रतिष्ठानों के खुलने से अब फिर से बाजारों में भी रौनक दिखाई देने लगी है। यात्रियों की संख्या ज्यादा होने पर सात जुलाई के बाद रूटों व बसों की संख्या को बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि 22 मार्च से सिटी बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। जीएमसीबीएल (गुरुगमन मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड) अधिकारियों के मुताबिक बसों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

-- इन रूटों पर चल रही हैं बसें

बसई चौक से हुडा सिटी सेंटर

इफको चौक से आईएमटी मानेसर

गुरुग्राम बस स्टैंड से सेक्टर 56 घाटा

गुरुग्राम बस स्टैंड से सोहना

राजेश पायलट चौक से रेलवे स्टेशन

गुरुग्राम बस स्टैंड से सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन

chat bot
आपका साथी