तीसरी आंख में निगरानी में आया गुड़गांव रेलवे स्टेशन

सीसीटीवी कैमरों की जद में गुड़गांव रेलवे स्टेशन आ गया। इसके लिए 35 कैमरे लगाए जा चुके हैं। छह कैमरे और लगाए जाएंगे। लगाए गए कैमरों का उद्घाटन शुक्रवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 08:29 PM (IST)
तीसरी आंख में निगरानी में आया गुड़गांव रेलवे स्टेशन
तीसरी आंख में निगरानी में आया गुड़गांव रेलवे स्टेशन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुड़गांव रेलवे स्टेशन सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आ गया। इसके लिए 35 कैमरे लगाए जा चुके हैं। छह कैमरे और लगाए जाएंगे। कैमरों का उद्घाटन शुक्रवार को उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक टीपी सिंह ने किया। उन्होंने स्टेशन के नजदीक बने स्टाफ क्वार्टर का भी उद्घाटन किया।

लंबे समय से सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग चल रही थी। यह मांग अब लगभग पूरी हो चुकी है। उद्घाटन करने के बाद महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशन व परिसर का निरीक्षण किया और उचित दिशा निर्देश जारी किए। स्टेशन पर उपलब्ध सुविधाओं के बारे में स्टेशन अधीक्षक एसएल मीणा ने जानकारी दी।

महाप्रबंधक ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए। इस मामले में किसी भी स्तर पर समझौता नहीं होना चाहिए। कोहरे के दौरान विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यात्रियों को इस बारे में जागरूक करें ताकि वे रेलवे लाइन क्रास न करें। निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर जितनी भी सुविधाएं उपलब्ध कराने की आवश्यकता है, जल्द कराई जाएंगी। इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। जल्द ही फुट ओवरब्रिज का निर्माण पूरा होगा। जहां कहीं भी अंडरपास बनाने की आवश्यकता है, उसके ऊपर गंभीरता से विचार किया जाएगा। गुड़गांव रेलवे स्टेशन के बाद उन्होंने गढ़ी हरसरू रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ डीआरएम एससी जैन एवं एडीआरएम जगदीप धनखड़ सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी