दीपावली की खरीदारी से गुलजार हैं साइबर सिटी के बाजार

साइबर सिटी के बाजारों में इस समय अच्छी खासी रौनक है। यहां सुबह से देर शाम तक खरीदारों का हुजूम उमड़ रहा है। शहर के पारंपरिक बाजार सदर की बात की जाए तो यहां सबसे अधिक उत्साह दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:56 PM (IST)
दीपावली की खरीदारी से गुलजार हैं साइबर सिटी के बाजार
दीपावली की खरीदारी से गुलजार हैं साइबर सिटी के बाजार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी के बाजारों में इस समय अच्छी खासी रौनक है। यहां सुबह से देर शाम तक खरीदारों का हुजूम उमड़ रहा है। शहर के पारंपरिक बाजार सदर की बात की जाए तो यहां सबसे अधिक उत्साह दिख रहा है। कारोबारियों का कहना है कि करवाचौथ से खरीदारी का जो दौर शुरू हुआ था वह लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। कारोबारियों का कहना है कि लंबे समय से बाजार में कारोबार काफी मंदा था मगर फेस्टिवल सीजन शुरू होने के बाद स्थिति में भरपूर सकारात्मक बदलाव आया है। सेक्टर-14, सेक्टर-चार, सेक्टर-15, सेक्टर-31, गलेरिया मार्केट में भी जोरदार खरीदारी से कारोबारी काफी उत्साहित हैं।

परिधानों, क्राकरी, बर्तन, इलेक्ट्रानिक्स, विटर सीजन से संबंधित विभिन्न प्रकार के उत्पादों, गिफ्ट आइटमों आदि की खरीदारी ग्राहकों द्वारा लगातार की जा रही है। कारपोरेट क्षेत्र में कर्मचारियों को गिफ्ट देने को लेकर भी बाजार से भरपूर खरीदारी की जा रही है। कारोबारियों का कहना है कि कारपोरेट खरीदारी में पिछली साल की अपेक्षा भारी उछाल आया है। गिफ्ट आइटम की पैकिग करने वालों की भी कमाई इस बार काफी बढ़ी है। बाजार में शायद ही कोई कारोबारी हो जिसके यहां ग्राहक न उमड़ रहे हों। माल से लेकर बाजारों तक में स्थित गिफ्ट गैलरी के संचालकों का कहना है कि बाजार अपनी पूरी रफ्तार में है। सब कुछ बेहतर है। लंबे समय से बाद इस प्रकार का उत्साह बाजार में दिखाई दे रहा है।

क्राकरी, स्टील के बर्तन, इलेक्ट्रानिक्स आइटम, कंबल, रजाई, गद्दों और परिधानों से संबंधित दुकानों और शोरूमों पर ग्राहकों की तो लाइन लग गई है। वहीं घरों को सजाने वाले आइटम की भारी डिमांड है। पेंटिग और वाल पेपर की भी भरपूर मांग है। कारोबारी विजय बजाज का कहना है कि कोरोना के कारण कारोबार में जो ढिलाई आई थी उसकी भरपाई फेस्टिवल सीजन ने कर दी है।

वाहनों की भीड़ से बेहाल है सदर बाजार

जब से फेस्टिवल सीजन शुरू हुआ है तब से सदर बाजार वाहनों के कारण लगने वाले जाम से बेहाल है। बृहस्पतिवार को बाजार में दिन भर भारी जाम लगा रहा। रामलीला ग्राउंड में वाहनों के जाम के कारण पैदल चलने वालों तक की राह दुश्वार हो गई। इससे ग्राहकों से लेकर कारोबारियों तक को परेशानी हो रही है। बाजार में खरीदारी करने के लिए आ रहे लोगों ने कहा कि यहां आने वालों के लिए पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं हर साल दावा किया जाता है कि सदर बाजार को नो-व्हीकल जोन बनाया जाएगा।, मगर ऐसा होता नहीं है। पूरे बाजार में भारी जाम से लोगों को लगातार जूझना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी