स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसे लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:20 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसे लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा की अध्यक्षता में लघु सचिवालय में बैठक हुई। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्य अतिथि होंगे। इस समारोह को भव्य बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक में मौजूद अधिकारियों से कहा कि इस राष्ट्रीय पर्व को मनाने के लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी बेहतर तालमेल से काम को करें। इस दौरान सभी कोविड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों के सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार कराएं। इनमें से चार उत्कृष्ट कार्यक्रमों का चयन अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता वाली गठित कमेटी द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम में विद्यार्थी पीटी शो, डंबल शो व लेजियम शो का आकर्षक प्रदर्शन करेंगे। समारोह में देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान पुलिस विभाग, एनसीसी, स्काउट्स व गाइड्स सहित अन्य परेड की टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट किया जाएगा। रिहर्सल में आने वाले विद्यार्थियों के लिए महाप्रबंधक द्वारा बसों का प्रबंध किया जाएगा। बिजली निगम के अधिकारी समारोह के दिन जनरेटर सेट उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा कि वे सम्मानित होने के लिए ऐसे कर्मचारियों व अधिकारियों का नाम उपायुक्त कार्यालय को भेजें, जिन्होंने अपनी ड्यूटी निष्ठा के साथ निभाई हो और सराहनीय कार्य किया हो। यह कार्य 11 अगस्त तक हो जाना चाहिए।

बता दें कि पिछली बार की तरह से इस बार भी स्वतंत्रता दिवस समारोह सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर स्थित चौधरी सुरेंद्र सिंह मेमोरियल क्रिकेट पवेलियन में आयोजित किया जाएगा। फुलड्रेस रिहर्सल 13 अगस्त की सुबह होगी।

chat bot
आपका साथी