स्लम बस्तियों तक पहुंचेंगी सरकार की योजनाएं

हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी चेयरमैन न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने बुधवार शाम जिला अदालत के मध्यस्थता केंद्र में स्लम बस्तियों में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए आपकी मुस्कुराहट हमारी कोशिश नामक प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 08:52 PM (IST)
स्लम बस्तियों तक पहुंचेंगी सरकार की योजनाएं
स्लम बस्तियों तक पहुंचेंगी सरकार की योजनाएं

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी चेयरमैन तथा पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने बुधवार शाम जिला अदालत के मध्यस्थता केंद्र में स्लम बस्तियों में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को पहुंचाने के लिए 'आपकी मुस्कुराहट हमारी कोशिश' नामक प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया। इसके माध्यम से स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में न केवल जागरूक किया जाएगा बल्कि योजनाओं का लाभ उठाने में सहयोग भी किया जाएगा।

इससे पहले न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने जिला अदालत परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर एवं आंखों की जांच शिविर का भी शुभारंभ किया। रक्तदान शिविर में 100 से अधिक अधिवक्ताओं ने भाग लिया। आंखों की जांच शिविर का भी अधिवक्ताओं एवं अदालत में अपने काम से पहुंचे लोगों ने बढ़-चढ़कर लाभ उठाया। शिविरों का आयोजन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण, जिला बार एसोसिएशन एवं रोटरी क्लब सिविल लाइंस ने संयुक्त रूप से किया था। न्यायमूर्ति राजन गुप्ता का जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अभय सिंह दायमा, सचिव निकेश राज यादव, उपाध्यक्ष राहुल डागर, संयुक्त सचिव संदीप यादव आदि ने स्वागत किया।

इस मौके पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन व जिला एवं सत्र न्यायाधीश एमएम धौंचक, सचिव व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रदीप चौधरी, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कौशिक, रोटरी क्लब सिविल लाइंस की प्रेसिडेंट अधिवक्ता सुमन दहिया, रोटेरियन रविद्र जैन, अधिवक्ता संदीप अनेजा, अजय गुलिया, वीणा गुप्ता, राहुल सिंह, अजीत बहल, बीडी पाहुजा सहित काफी संख्या में अधिवक्ता व रोटेरियन उपस्थित थे। रोटरी क्लब सिविल लाइंस की अध्यक्ष सुमन दहिया ने बताया कि समय-समय पर इस तरह के कार्य किए जाएंगे। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी क्लब के द्वारा प्रयास किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी