नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

बसंत पंचमी के अवसर पर प्रेम मंदिर में आयुष विभाग द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आरंभ मेयर मधु आजाद, अशोक आजाद, अश्विनी शर्मा व जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. मंजू बांगड़ ने दीप जलाकर किया। इस दौरान लोगों को नि:शुल्क परामर्श व दवा दी गई। औषधीय पौधों और प्रदर्शनी के माध्यम लोगों को आयुर्वेद के बारे में जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 06:35 PM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 06:35 PM (IST)
नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर
नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बसंत पंचमी के अवसर पर ओल्ड रेलवे रोड स्थित प्रेम मंदिर में आयुष विभाग द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आरंभ मेयर मधु आजाद, अशोक आजाद, अश्विनी शर्मा व जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. मंजू बांगड़ ने दीप जलाकर किया। इस दौरान लोगों को नि:शुल्क परामर्श व दवा दी गई। औषधीय पौधों और प्रदर्शनी के माध्यम लोगों को आयुर्वेद के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में 528 लोगों ने अपने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।

डॉ. मंजू ने लोगों को योग के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को भी विभिन्न योग क्रियाएं सिखाई। हड्डी के रोगियों की बीएमडी मशीन द्वारा जांच की गई। डॉ. गीतांजलि अरोड़ा ने लोगों को आयुष के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि जिन बीमारियों का इलाज अंग्रेजी दवाईयों से होता है वह आयुष विभाग में आयुर्वेद व होम्योपैथी दवाओं से भी होता है और बीमारी को दोबारा नहीं पनपने देता।

chat bot
आपका साथी