पैसे नहीं देने पर नशेड़ी युवक ने बुजुर्ग पिता की कैंची मार कर दी हत्या

नशे तथा जुआ खेलने की लत ने एक युवक को अपने बुजुर्ग पिता (75) का ही हत्यारा बना दिया। दिल दहला देने वाली वारदात मंगलवार रात अर्जुन नगर कालोनी में स्थित मकान में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:43 PM (IST)
पैसे नहीं देने पर नशेड़ी युवक ने बुजुर्ग 
पिता की कैंची मार कर दी हत्या
पैसे नहीं देने पर नशेड़ी युवक ने बुजुर्ग पिता की कैंची मार कर दी हत्या

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नशे तथा जुआ खेलने की लत ने एक युवक को अपने बुजुर्ग पिता (75) का ही हत्यारा बना दिया। दिल दहला देने वाली वारदात मंगलवार रात अर्जुन नगर कालोनी में स्थित मकान में हुई। नशेड़ी बेटे ने शराब और जुआ खेलने के लिए पिता से पैसे मांगे। पिता ने देने मना कर दिया। जिसके बाद गुस्साए युवक ने कपड़ा काटने वाली कैंची से पिता के गले पर ताबड़तोड़ कई वार मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद वह घर से भाग गया। पुलिस ने बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

अर्जुन नगर की गली नंबर एक स्थित मकान नंबर 969 में किशन चंद्र डूडेजा परिवार के साथ रहते थे। उनके दो बेटे हैं। बड़े बेटे अजय की शादी हो चुकी है। घटना वाले दिन अजय पत्नी तथा बच्चों के साथ नूंह के पुन्हाना में अपनी ससुराल गए थे। घर पर किशन चंद्र डूडेजा थे। उनका छोटा बेटा नीरज शराब तथा गांजा पीने का आदी है। जुआ भी खेलता था। उसकी गलत आदतों के चलते विवाह भी नहीं हुआ।

मंगलवार रात करीब आठ बजे नीरज नशे की हालत में घर पहुंचा और पिता से पांच सौ रुपये मांगने लगा। पिता ने यह कहते हुए रकम देने से मना कर दिया अभी ही इतना नशा कर रखा है कि चल नहीं पा रहा। और ले लेगा तो गली में पड़ा रहेगा। पिता की यह बात नीरज को पसंद नहीं आई और उसने मेज पर रखी बड़ी कैंची उठा पिता के गले में ताबड़तोड़ पांच से छह वार किए। गला कटने से किशन चंद्र लहुलुहान होकर गिर पड़े।

शोर सुनकर पड़ोसी पहुंचीे तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पड़ोसी ने पुलिस कंट्रोल रूम तथा अजय को सूचना दी। न्यू कालोनी थाने से पुलिस टीम मौके पर पहुंची। फोरेंसिक टीम बुला जांच के बाद पांच में पड़ी कैंची कब्जे में ले ली। करीब दो घंटे बाद अजय पहुंच गए। अजय ने बयान दिया कि छोटा नीरज नशे के लिए पैसे की मांग करते हुए पिता से अक्सर लड़ता था। उसी ने पिता की हत्या की है। जुआ खेलने तथा नशे के लिए घर का सामान भी बेच देता था। आरोपित नीरज हत्या करने के बाद फरार हो गया था। उसे खांडसा मंडी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। हत्या में प्रयुक्त कैंची भी बरामद कर ली गई है।

प्रीतपाल, एसीपी (क्राइम)

chat bot
आपका साथी