फिर पकड़ा फर्जी काल सेंटर

जासं गुरुग्राम साइबर सिटी में एक बार फिर फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया। सेक्ट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:38 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:38 PM (IST)
फिर पकड़ा फर्जी काल सेंटर
फिर पकड़ा फर्जी काल सेंटर

जासं, गुरुग्राम : साइबर सिटी में एक बार फिर फर्जी काल सेंटर का भंडाफोड़ किया गया। सेक्टर-44 इलाके के प्लाट नंबर 82 के बेसमेंट में काल सेंटर चलाया जा रहा था। सूचना मिलते ही साइबर क्राइम थाने की टीम बुधवार रात मौके पर पहुंची और पूछताछ करने के बाद दोनों संचालकों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान दिल्ली के बुराड़ी निवासी निखिल कुमार एवं चंद नगर निवासी जितेंद्र शर्मा के रूप में की गई। उनके कब्जे से तीन मोबाइल, दो लैपटाप सहित कई अन्य सामान बरामद किए गए।

बताया जा रहा है कि पिछले दो महीने से किराये पर जगह लेकर सेंटर का संचालन किया जा रहा था। काल सेंटर के माध्यम से अमेरिकी नागरिकों के साथ धोखाधड़ी की जा रही थी। कर्मचारी पहले मैसेज डालते थे। फिर बातचीत करने के दौरान अमेरिकी नागरिकों से कहते थे कि आपने अमेजन एकाउंट से खरीदारी की है। नागरिक कहते थे कि नहीं। फिर कर्मचारी कहते थे कि आपके एकाउंट को कोई दूसरा व्यक्ति यूज कर रहा है। फिर उसे ठीक करने के नाम पर या उनके खिलाफ कार्रवाई होने के नाम पर पैसे की वसूली करते थे। सेंटर में 27 युवक एवं पांच युवतियां काम करती थीं।

साइबर क्राइम थाने में इंस्पेक्टर ओमप्रकाश का कहना है कि जैसे ही कहीं से सूचना मिलती है, वैसे ही टीम बनाकर मौके पर भेजा जाता है। बता दें कि साइबर सिटी में इससे पहले लगभग 40 फर्जी काल सेंटर पकड़े जा चुके हैं। कई संचालक भी पकड़े जा चुके हैं। इसके बाद भी फर्जी काल सेंटरों के ऊपर पूरी तरह लगाम नहीं लग पा रही है।

chat bot
आपका साथी