अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत फरुखनगर में लगा मेला

मेले में आए जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जरूरतमंद परिवारों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए घर-घर जाकर विशेष मेले का आयोजन कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:28 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:52 PM (IST)
अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत फरुखनगर में लगा मेला
अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत फरुखनगर में लगा मेला

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: फरुखनगर कस्बे के बीडीपीओ कार्यालय में मंगलवार को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मेला लगाया गया। मेले में आए जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जरूरतमंद परिवारों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए घर-घर जाकर विशेष मेले का आयोजन कर रही है। इसका उद्देश्य है कि जरूरतमंद लोग सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से लागू की जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाकर अपने परिवार की आय बढ़ा सकें। ब्लाक स्तर पर मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मेले लगाए जा रहे हैं। जिले में एक लाख 80 हजार रुपये वार्षिक आय से कम आय वाले परिवारों को चिन्हित कर उनको सरकारी योजनाओं से जोड़कर उनकी आय बढ़ाने के लिए विशेष मेलों की पहल की गई है।

डा. यश गर्ग ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित मेले में आने वाले पात्र लाभार्थियों को उनकी आवश्यकतानुसार सरकारी योजना का लाभ देकर उनके जीवन स्तर और उनके आय के स्त्रोत बढ़ाने में सभी अधिकारी अपना शत-प्रतिशत योगदान दें। मंगलवार को लगभग 293 लाभर्थियों को इस मेले में बुलाया गया। उपायुक्त ने बताया कि यह योजना मुख्यमंत्री मनोहर लाल की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस दौरान उन्होंने आसपास के क्षेत्र से आए विभिन्न लाभार्थियों से मेले में दी जा रही जानकारियों का भी फीडबैक लिया। मेले में अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, एसडीएम प्रदीप कुमार, नायब तहसीलदार रणसिंह गोदारा, नपा सचिव नरेश कुमार, बीडीओ अंकित चौहान, बीडीपीओ अनिल यादव समेत काफी लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी