सीडीएस तथा सैन्य अधिकारियों की मौत पर हर कोई दुखी

तमिलनाडु में वायुसेना का हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से देश को बड़ी क्षति हुई।। हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों का निधन हो गया।

JagranWed, 08 Dec 2021 08:25 PM (IST)
सीडीएस तथा सैन्य अधिकारियों की मौत पर हर कोई दुखी

जागरण संवाददाता, बादशाहपुर: तमिलनाडु में वायुसेना का हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से देश को बड़ी क्षति हुई।। हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 लोगों का निधन हो गया। पूर्व सैन्य अधिकारियों ने कहा जनरल बिपिन रावत एक सुलझे हुए अधिकारी थे। उन्होंने हमेशा देश की और सेना की चिता की। इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस हादसे में सेना के जिन अधिकारियों का निधन हुआ, उनके परिवार के प्रति सभी की सहानुभूति है। जनरल बिपिन रावत एक सुलझे हुए अधिकारी के रूप में जाने जाते थे। सेना के जवानों के बारे में सबसे ज्यादा चितित रहते थे। देश ने एक जांबाज अफसर खो दिया है।

कर्नल (सेवानिवृत्त) महावीर यादव, सेक्टर-23 हेलीकाप्टर दुर्घटना में हमने एक सेना के एक जांबाज अधिकारी को खो दिया। इस घटना का बेहद मलाल है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने हमेशा देश और सेना के लिए सोचा। सेना में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। मातृभूमि की सेवा के लिए उनका अतुलनीय योगदान रहा।

कर्नल (सेवानिवृत्त) संतपाल राघव तमिलनाडु में बड़ा दुखद हादसा हुआ। समाचार सुनकर बड़ा झटका लगा। हेलीकाप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी तथा दूसरे सैन्य अधिकारी मौजूद थे। जनरल रावत जैसे कर्मठ अधिकारी ने देश के लिए कई बड़े आपरेशन में भाग लिया। सर्जिकल स्ट्राइक जैसा आपरेशन उनके नेतृत्व में किया गया।

एके सिंह, एयर वाइस मार्शल (सेवानिवृत्त) सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने जज्बे के साथ देश सेवा की। उनके निधन से सेना और देश को अपूरणीय क्षति हुई है। उनके नेतृत्व में चीन को हमारे जवानों ने कई मोर्चे पर पछाड़ा था। सभी के बलिदान को नमन है। जनरल रावत ने हमेशा सेना और देश के लिए जीवन जिया। यह हेलिकाप्टर दुर्घटना कभी ना भुलाए जाना वाला हादसा है

लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) अरविदर सिंह लांबा, वाइस चीफ आफ आर्मी स्टाफ

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.