बाजार में कारोबार को बुलंदी पर पहुंचा रहा है ग्राहकों का उत्साह

नवरात्र से शुरू हुए फेस्टिवल सीजन का उत्साह लगातार उफान पर जा रहा है। खरीदारों का यह उत्साह बाजार में कारोबार को बुलंदी पर पहुंचाने में मददगार हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:14 PM (IST)
बाजार में कारोबार को बुलंदी पर पहुंचा रहा है ग्राहकों का उत्साह
बाजार में कारोबार को बुलंदी पर पहुंचा रहा है ग्राहकों का उत्साह

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नवरात्र से शुरू हुए फेस्टिवल सीजन का उत्साह लगातार उफान पर जा रहा है। खरीदारों का यह उत्साह बाजार में कारोबार को बुलंदी पर पहुंचाने में मददगार हो रहा है। हर शोरूम और दुकान में सुबह से लेकर देर शाम तक ग्राहकों का आना-जाना लगा हुआ है। कारोबारियों का कहना है कि यदि पिछले साल के फेस्टिवल सीजन से तुलना की जाए तो इस बार काफी अधिक उत्साह है। आने वाले दो से तीन दिन में बाजार में रौनक और बढ़ने की संभावना दिखाई दे रही है। बृहस्पतिवार सदर बाजार की आंतरिक सड़कों पर वाहनों के कारण दिन भर जाम जैसे हालात बने रहे। इससे ग्राहकों को परेशानी भी हो रही है।

सदर बाजार में परिधानों के कारोबारियों का कहना है कि ग्राहकों द्वारा भरपूर खरीदारी की जा रही है। उम्मीद से कहीं अधिक लोग बाजार में आ रहे हैं। दुकानों और शोरूम पर सेल्स स्टाफ की संख्या को भी बढ़ाना पड़ रहा है। कपड़ा कारोबारी मंदीप सोनी का कहना है कि धनतेरस तक के लिए जो स्टाक रखा गया था वह अभी खत्म होने वाला है। नए सिरे से आर्डर दिया जा रहा है। इनका कहना है कि साड़ियों और सूट की खरीद में पिछले साल की अपेक्षा भारी तेजी है। ग्राहक फैशन के साथ-साथ क्वालिटी पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं। वहीं विटर सीजन से जुड़े परिधानों की खरीदारी भरपूर हो रही है। युवतियों द्वारा स्वेटर, जैकेट, टाप, पैंट-शर्ट और सूट की लगातार खरीदारी हो रही है। वहीं सेक्टर-14 मार्केट स्थित परिधान शोरूम के मैनेजर राहुल बताते हैं कि कोविड-19 के मामले नियंत्रण में होने के कारण बाजार में लोग आ रहे हैं। यदि संक्रमण के मामले बढ़ते रहते तो बाजार में इतने शानदार ढंग से कारोबार नहीं हो पाता है।

सदर बाजार, गलेरिया मार्केट, हांगकांग बाजार, सेक्टर-14, सेक्टर-चार, सेक्टर-15 और सेक्टर-31 मार्केट में परिधानों के साथ-साथ होम डेकोरेशन से संबंधित सामानों, बर्तन, ड्राई फ्रूट्स, गिफ्ट आइटम, घड़ियों, खाने के सामान, मिक्सी, जूसर, ब्लोआर सहित अन्य कई उत्पादों की बिक्री हो रही है। इलेक्ट्रानिक्स आइटमों के कारोबारियों का कहना है कि उनके यहां भी पहले की अपेक्षा रौनक बढ़ी है मगर अभी इसमें उतनी तेजी नहीं आई जितनी पिछले साल देखने को मिली थी। उम्मीद है कि आने वाले दो दिन में स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा।

chat bot
आपका साथी