एलिवेटेड रोड हादसा: मलबे के सैंपल की जांच शुरू

एलिवेटेड रोड हादसे मामले को लेकर गठित जांच कमेटी ने मलबे के सैंपल की जांच शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट से साफ हो जाएगा कि निर्माण सामग्री में कमी थी या फिर तकनीकी कमी की वजह से हादसा हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:57 PM (IST)
एलिवेटेड रोड हादसा: मलबे के सैंपल की जांच शुरू
एलिवेटेड रोड हादसा: मलबे के सैंपल की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: एलिवेटेड रोड हादसे मामले को लेकर गठित जांच कमेटी ने मलबे के सैंपल की जांच शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट से साफ हो जाएगा कि निर्माण सामग्री में कमी थी या फिर तकनीकी कमी की वजह से हादसा हुआ था। बताया जाता है कि प्रारंभिक रिपोर्ट में पाया गया है कि तकनीकी खामी की वजह से ही हादसा हुआ था।

इसी साल 22 अगस्त की रात गुरुग्राम-सोहना-अलवर हाईवे पर निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड के पिलर नंबर 10 से 11 के बीच का स्लैब गिर गया था। जांच भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) द्वारा गठित टीम कर रही है। जांच काफी हद तक पूरी हो चुकी है। अब मलबे के सैंपल की जांच की जा रही है। साथ ही मलबा हटाने का काम भी लगभग पूरा कर लिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि अगले 15 दिन के भीतर जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट एनएचएआइ को सौंप देगी। एनएचएआइ के निदेशक (प्रोजेक्ट) शशिभूषण का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही एलिवेटेड रोड का फिर से निर्माण शुरू करने के बारे में निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा अन्य काम शुरू कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी