बंधवाड़ी गांव में बिजली निगम ने जनता दरबार लगा समस्या हल की

इस दौरान बिजली बिलों में सुधार मीटर बदलने की शिकायत दरबार में बिजली बिलों की अदायगी समेत विभिन्न प्रकार की समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया। कार्यकारी अभियंता कुलदीप सिंह नेहरा मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:01 PM (IST)
बंधवाड़ी गांव में बिजली निगम ने जनता दरबार लगा समस्या हल की
बंधवाड़ी गांव में बिजली निगम ने जनता दरबार लगा समस्या हल की

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की तरफ से बंधवाड़ी गांव के सरकारी स्कूल के नजदीक जनता दरबार लगाया गया। इस दौरान बिजली बिलों में सुधार, मीटर बदलने की शिकायत, दरबार में बिजली बिलों की अदायगी समेत विभिन्न प्रकार की समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया। कार्यकारी अभियंता कुलदीप सिंह नेहरा मौजूद रहे।

बता दें कि बिजली मंत्री के अधिकारियों के जमीनी स्तर पर काम करने के आदेश के बाद अब बिजली निगम के अधिकारी सक्रिय होने लगे हैं और आधा समय फील्ड में दे रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को कार्यकारी अभियंता कुलदीप सिंह नेहरा ने बंधवाडी गांव में लोगों की समस्याएं सुनीं। 20 उपभोक्ताओं के बिजली बिलों में सुधार किए, 10 मीटर बदलने की शिकायतें मिलीं, जिनमें से मौके पर सात बदल दिए गए और 20 लोगों ने सवा लाख रुपये के बिजली के बिलों की अदायगी भी की।

बंधवाड़ी गांव के ग्रामीणों की तरफ से कार्यकारी अभियंता के समक्ष समस्याएं रखी गईं, जिनमें बिल राशि कलेक्शन, मुख्य रोड पर लगे पांच ट्रांसफार्मरों के चारों तरफ ग्रिल लगाने, घरों के ऊपर से जा रही एचटी लाइन को हटाने, बंधवाड़ी वेस्ट प्लांट के चलते मुख्यमंत्री द्वारा बिलों में 50 प्रतिशत की राहत घोषणा को लागू कराने समेत कई मांगे रखी गईं। कार्यकारी अभियंता की तरफ से समस्त ग्रामीणों को आश्वस्त किया गया है कि 15 दिन के भीतर सभी मसलों का समाधान कराया जाएगा। मुख्यमंत्री की 50 प्रतिशत राहत वाली घोषणा को लेकर हिसार बिजली मुख्यालय को सिस्टम में प्रावधान करने को लेकर पत्र लिख दिया गया है। प्रावधान होने के बाद ग्रामीणों को 50 प्रतिशत की राहत मिलनी शुरू हो जाएगी।

बिजली निगम के अधिकारियों ने लोगों को बिजली चोरी न करने को लेकर लोगों को जागरूक किया। इसके अलावा भविष्य में भी ऐसे दरबार लगते रहेंगे। इस मौके पर साउथ सिटी एक बिजली निगम के एसडीओ नितेश द्विवेदी, जेई विनोद, जेई सुरेन्द्र सिंह, लाइनमेन राजीव कुमार, राजीव सांगवान समेत बिजली निगम के दस कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी