दो दिन के अभियान में पकड़ी गई कुल चार करोड़ की बिजली चोरी

बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए बिजली निगम ने दो दिन तक विशेष छापेमारी अभियान चलाया। इस अभियान में जिला भर में दो दिन में चार करोड़ रुपये की बिजली चोरी पकड़ी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:28 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:28 PM (IST)
दो दिन के अभियान में पकड़ी गई 
कुल चार करोड़ की बिजली चोरी
दो दिन के अभियान में पकड़ी गई कुल चार करोड़ की बिजली चोरी

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए बिजली निगम ने दो दिन तक विशेष छापेमारी अभियान चलाया। इस अभियान में जिला भर में दो दिन में चार करोड़ रुपये की बिजली चोरी पकड़ी गई। सर्कल- वन में 1.54 करोड रुपये जबकि सर्कल-टू में 2.46 करोड़ रुपये की चोरी पकड़ी गई। रविवार को चले अभियान में दोपहर दो बजे तक का आंकड़ा दिया गया था। देर रात तक चोरी पकड़ने का अभियान जारी रहा।

जिला भर में 44 टीमों ने शनिवार व रविवार बिजली चोरों पर छापेमारी की। सर्कल-1 के आईडीसी उपमंडल में 20 लाख का जुर्माना लगाया। न्यू कालोनी उपमंडल में 8.62 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। न्यू पालम विहार में 15 लाख रुपये का जुर्माना किया गया। कादीपुर उपमंडल में बिजली चोरी पर 5.60 लाख का जुर्माना किया। मानेसर में 9.85, फरुखनगर में 8.36, पटौदी में 3.90 की और भोड़ाकला में 5.85 की चोरी पकड़ी गई।

सर्कल- 2 के मारुति उपमंडल में 58 लाख रुपये जुर्माना लगाया। डीएलएफ सिटी में 29 लाख का जुर्माना लगाया गया है। साउथ सिटी उपमंडल में बिजली चोरों पर 32 लाख का जुर्माना लगाया गया है। सोहना रोड उपमंडल में 23 लाख का जुर्माना लगाया। बादशाहपुर उपमंडल ने 21 चोरों पर 70 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। सोहना उपमंडल में बिजली चोरों पर 31 लाख का जुर्माना किया गया है। तावडू उपमंडल में 11.48 लाख का जुर्माना लगाया गया है। ----------------------- बिजलीकर्मियों के साथ मारपीट

जासं, गुरुग्राम: बिजली चोरी पकड़ने के लिए रविवार को गांव घाटा में पहुंची टीम के साथ न केवल कुछ लोगों ने गाली गलौज औरमारपीट की। सेक्टर-56 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शनिवार को ऐसा ही मामला गांव गाडौली में भी सामने आया था। बिजली के चोरी के आरोपितों ने टीम पर हमला बोल दिया था।

रविवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के साउथ सिटी सब-डिविजन में कार्यरत जेई संकेत कटारिया, लाइनमैन विनोद, प्रदीप, सचिन, बिजेंद्र एवं सिपाही राजेश गांव घाटा में बिजली चोरी पकड़ने पहुंचे थे। जैसे ही टीम सरदार सिंह के घर में लगे मीटर की जांच करने पहुंचे वैसे ही परिवार के सदस्य फिरे सिंह, सूरज सिंह एवं अनिल पहुंच गए। सभी ने गाली गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। यही नहीं पत्थरों से भी हमला किया। टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई। आरोपितों ने धमकी दी कि यदि दोबारा गांव पहुंचे तो जान से मार देंगे। पटौदी में भी टीम के सदस्यों से मारपीट

संवाद सहयोगी, पटौदी: गांव जमालपुर में रविवार को बिजली चोरी पकड़ने गए बिजली निगम की टीम के साथ गांव के दो भाईयों ने मारपीट की। पुलिस को दी गई शिकायत में जेई राजकुमार ने बताया कि जांच में पाया गया कि सूरज के घर पर बिजली चोरी की जा रही है। मीटर को बाईपास कर कनेक्शन किया गया था। जांच की ही ता रही थी कि सूरज और उसके भाई जितेंद्र ने मारपीट शुरू कर दी। जेई ने बताया कि उनके मोबाइल भी तोड़ दिए। मोबाइल में उन्होंने फुटेज बना लिए थे। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया मामला दर्ज कर लिया गया आरोपित जल्द पकड़े जाएंगे।

chat bot
आपका साथी