ग्रेप के बीच उद्योग विहार में बिजली कटौती से उद्यमी परेशान

पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण एवं संरक्षण प्राधिकरण (ईपीसीए) के निर्देश पर गुरुग्राम में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) 15 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:33 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 07:33 PM (IST)
ग्रेप के बीच उद्योग विहार में बिजली कटौती से उद्यमी परेशान
ग्रेप के बीच उद्योग विहार में बिजली कटौती से उद्यमी परेशान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण एवं संरक्षण प्राधिकरण (ईपीसीए) के निर्देश पर गुरुग्राम में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) 15 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है। इसके बाद से औद्योगिक इकाइयों में डीजल जेनरेटर समेत डीजल चलित सभी प्रकार के उपकरणों का परिचालन प्रतिबंधित हो गया है। ऐसे में उद्योग पूरी तरह से अपने कामकाज के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम पर निर्भर हो गए हैं। पिछले तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठीक थी, मगर बृहस्पतिवार को उद्योग विहार में बिजली के कई कट लगे।

गुड़गांव उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव बताते हैं कि बृहस्पतिवार को बिजली के कई कट लगे। जिससे औद्योगिक इकाइयों का काम प्रभावित होता है। इनका कहना है कि कट भले ही छोटे-छोटे होते हैं मगर इससे दिक्कत काफी बढ़ जाती है। इनका कहना है कि उद्योगों को 24 घंटे सुचारु बिजली की आपूर्ति होनी चाहिए। इनका कहना था बुधवार को भी क्षेत्र में बिजली के अघोषित कट लगे थे मगर बृहस्पतिवार को स्थिति अधिक खराब रही। वहीं कादीपुर और बिनौला औद्योगिक क्षेत्र में भी बिजली को लेकर समस्या बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी