निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे में आई दरार

द्वारका एक्सप्रेस-वे हादसे की जांच रिपोर्ट अभी सामने आई भी नहीं है कि पिलर नंबर 173 से 174 के बीच दरार की शिकायत ने निर्माण कंपनी एलएंडटी के साथ ही एनएचएआइ के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:10 PM (IST)
निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे में आई दरार
निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे में आई दरार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: द्वारका एक्सप्रेस-वे हादसे की जांच रिपोर्ट अभी सामने आई भी नहीं है कि पिलर नंबर 173 से 174 के बीच दरार की शिकायत ने निर्माण कंपनी एलएंडटी के साथ ही एनएचएआइ के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। हादसे के कारण कई महीनों से काम रुका हुआ है। अब नई शिकायत को लेकर भी काम प्रभावित होने की आशंका है। काम प्रभावित न हो इसके लिए एनएचएआइ ने कंपनी से पूछा है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ, इसका जवाब जल्द दें।

बताया जाता है कि निर्माण कार्य की टेस्टिग के दौरान दरार आई है। इसके पीछे क्या वजह है, यह पता किया जा रहा है। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक निर्माण जामभुलकर का कहना है कि शिकायत को गंभीरता से लिया गया है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी। जहां तक हादसे की जांच का सवाल है तो रिपोर्ट तैयार हो चुकी है। उन तक रिपोर्ट नहीं पहुंची है। इस वजह से उसके बारे में कुछ नहीं कह सकते।

बता दें कि गांव दौलताबाद के सामने इसी साल 28 मार्च की सुबह द्वारका एक्सप्रेस-वे के पिलर नंबर 107 से 109 के बीच की दो स्लैब गिर गई थी। हादसे की जांच एनएचएआइ द्वारा गठित उच्च स्तरीय कमेटी कर रही थी। हादसे के बाद से एलिवेटेड हिस्से के काम पर रोक है। इधर, बताया जाता है कि दरार आने की शिकायत न केवल एनएचएआइ के अधिकारियों को बल्कि इलाके के विधायक व हरियाणा कृषि उद्योग निगम के चेयरमैन राकेश दौलताबाद से लेकर केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी तक को भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी