हाईवे किनारे के नाले बंद होने से नहीं निकल पाता बारिश का पानी

दिल्ली-जयपुर हाईवे के साथ बना नाला बंद होने के कारण बारिश का पानी मुख्य सड़क और सर्विस लेन पर ही जमा हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:47 PM (IST)
हाईवे किनारे के नाले बंद होने से नहीं निकल पाता बारिश का पानी
हाईवे किनारे के नाले बंद होने से नहीं निकल पाता बारिश का पानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दिल्ली-जयपुर हाईवे के साथ बना नाला बंद होने के कारण बारिश का पानी मुख्य सड़क और सर्विस लेन पर ही जमा हो रहा है। हाईवे की मुख्य सड़क पर जलभराव होने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। नालों को साफ करने के लिए जिला प्रशासन को शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बिलासपुर चौक और गांव मानेसर में बारिश का पानी सड़क पर ही जमा हो रहा है। नाले बंद होने से गंदा पानी भी सड़क किनारे जमा रहता है। सड़क किनारे जलभराव होने से किसी भी समय हादसा हो सकता है। जलभराव के कारण यहां के दुकानदारों को भी काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बिलासपुर चौक पर नाले बंद होने से सड़क में भी गड्ढे हो गए हैं और रोड़ी निकल गई हैं।

गांव मानेसर की मार्केट में दुकान चलाने वाले अनिल यादव ने बताया कि नाले बंद होने से यहां काफी समय से यहां बारिश का पानी जमा हो जाता है। इसको लेकर शिकायत भी हो चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। गांव मानेसर के साथ साथ दिल्ली जयपुर हाईवे पर जगह जगह नालों में मिट्टी डालकर बंद किया गया है। इनके कारण बारिश के समय भी काफी दिक्कत होती है। इस बारे में भी कई बार शिकायत की जा चुकी है। सड़क पर गंदा पानी जमा होने के कारण वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

गांव मानेसर निवासी अशोक कुमार, विक्रम यादव, लक्ष्मण निवासी नखड़ौला और रामपुरा के सरपंच हरजश ने बताया कि हाईवे के नालों में कई जगह मिट्टी डाली गई है जिस कारण वहां से पानी नहीं निकल पाता और गंदा पानी जमा रहता है।

chat bot
आपका साथी