डीटीपीई बाठ ने सनसिटी कालोनी में चारदीवारी मामले में किया निरीक्षण

लोगों का कहना है कि पीछे अरावली की तरफ से कालोनी की चारदीवारी नहीं है जिसके चलते बाहरी लोग कालोनी में घुस जाते है जो कि सुरक्षा के लहजे से चिता का विषय है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:15 PM (IST)
डीटीपीई बाठ ने सनसिटी कालोनी में  चारदीवारी मामले में किया निरीक्षण
डीटीपीई बाठ ने सनसिटी कालोनी में चारदीवारी मामले में किया निरीक्षण

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सनसिटी वेलफेयर फोरम के पदाधिकारियों द्वारा की गई चारदीवारी की शिकायत पर शुक्रवार को डीटीपीई आरएस बाठ ने कालोनी का निरीक्षण किया। लोगों का कहना है कि पीछे अरावली की तरफ से कालोनी की चारदीवारी नहीं है जिसके चलते बाहरी लोग कालोनी में घुस जाते है जो कि सुरक्षा के लहजे से चिता का विषय है।

फोरम के पदाधिकारी वीएमके सिंह, पीके शर्मा ने बताया कि पहला सुरक्षा के मद्दनेजर कालोनी की चारदीवारी। दूसरा ला-लगून सोसायटी की तरफ से 24 मीटर रोड पर सनसिटी कालोनी में प्रवेश पर गेट और कालोनी के इन्टरनल ब्लॉक में भी 12 मीटर सड़कों पर सुरक्षा गेट लगाने की अनुमति दी जाए। एटीपीई ने जानकारी देते हुए बताया कि कालोनी में मुख्यत: दो मुद्दों को लेकर लोगों ने शिकायत दर्ज की थी।

डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने कालोनी का निरीक्षण के दौरान मौके पर फोरम पदाधिकारियों को निर्देश दिए है कि कालोनी के पीछे की तरफ से चारदीवारी को लेकर वन विभाग से विचार-विमर्श किया जाएगा क्योंकि उनकी जमीन के लिए वहां से रास्ते का प्रविधान देखना होगा। इसके लिए निवासी जिन हिस्सों पर चारदीवारी चाहते है मुझे कालोनी लेआउट प्लान पर उन्हें चिन्हित करके दें। इसी प्रकार से कालोनी में जहां-जहां गेट लगाना चाहते है, वह स्थान भी नक्शों पर चिन्हित करके दें, ताकि इन मुद्दों को जिला उपायुक्त के समक्ष रखा जा सकें। दोनों ही मुद्दे जिला उपायुक्त से संबंधित है। हमारा प्रयास रहेगा कि सनसिटी कालोनी की सुरक्षा को चाक-चौबंद करने के लिए सकारात्मक कदम उठाएं जाएंगे और 15 दिनों के भीतर इन मुद्दों को जिला उपायुक्त कमेटी के पटल पर निर्णय के लिए रख दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी