पेयजल टूटी, तीन दिन से सोहना के लोग पानी के लिए परेशान

गांव अलीपुर के पास से गुजर रही घामडोज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की मुख्य लाइन सड़क खोदाई के चलते टूट जाने से पेयजल संकट छा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 04:06 PM (IST)
पेयजल टूटी, तीन दिन से सोहना  के लोग पानी के लिए परेशान
पेयजल टूटी, तीन दिन से सोहना के लोग पानी के लिए परेशान

संवाद सहयोगी, सोहना: गांव अलीपुर के पास से गुजर रही घामडोज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की मुख्य लाइन सड़क खोदाई के चलते टूट जाने से पेयजल संकट छा गया है। तीन दिन से सोहना शहर व समीपवर्ती गांव में पेयजल की आपूर्ति नहीं हुई है। लोग पानी के टैंकर व पीने के लिए बोतलबंद पानी लेने के लिए मजबूर हैं। अधिकारी पाइप लाइन को जुड़वाने के लिए तत्परता नहीं दिखा रहे हैं।

बता दें कि मुंबई-बड़ौदा एक्सप्रेस-वे के लिए सड़क बनाने का काम चल रहा है। अलीपुर के पास निर्माण एजेंसी की जेसीबी से खोदाई करते वक्त मुख्य पाइप लाइन कई खंड में विभाजित हो गई। घर पर पानी नहीं आने से लोग शिव कुंड पर नहाने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसा कई बार हो चुका है कि कई दिन तक पानी नहीं आया। जब खोदाई हो रही थी तो विभागीय इंजीनियर को मौके पर मौजूद होना चाहिए था। लोगों को खरीदकर पानी लाना पड़ रहा है।

सुंदरपाल अग्रवाल कई दिन पानी की आपूर्ति नहीं होना लापरवाही है। अगर सोहना में कुंड नहीं होता तो लोग पीने के पानी की एक एक बूंद के लिए तरस जाते।

एडवोकेट राजकुमार गोयल ।

विभाग की जिम्मेदारी बनती है लोगों को समय पर सुविधा मुहैया कराने की लोग इसलिए ही सरकार को टैक्स अदा करते है शहर के लोग कई दिनों से पानी के लिए तरस रहे है अधिकारियों को बिना विलंब इस समस्या का समाधान करना चाहिए।

कृष्णमुखी, समाजसेवी पाइप लाइन टूट गई जिससे चलते पेयजल संकट पैदा हुआ है। विभाग के कर्मचारियों ने रात दिन मेहनत करके टूटी पाइप लाइन को जोड़ दिया है। जल्द लोगों के घरों में पानी आने लगेगा।

ओमप्रकाश, उपमंडल अधिकारी जनस्वास्थ्य एंव अभियांत्रिकी विभाग

chat bot
आपका साथी