जिलास्तरीय भव्य गीता महोत्सव का आगाज 12 से

अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने शुक्रवार को 12 से 14 दिसंबर तक जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:44 PM (IST)
जिलास्तरीय भव्य गीता महोत्सव का आगाज 12 से
जिलास्तरीय भव्य गीता महोत्सव का आगाज 12 से

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने शुक्रवार को 12 से 14 दिसंबर तक जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव के आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों को उनकी जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग गीता जयंती महोत्सव की सभी तैयारियों को समय पर पूरा करें। इस बार महोत्सव में आजादी के अमृत महोत्सव के थीम को भी शामिल किया गया है।

इस महोत्सव की तैयारियों को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त ने की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के फैसले के अनुसार तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का आयोजन सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी भवन परिसर में किया जाएगा।

उत्सव के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों पर आधारित स्टाल लगाई जाएगी। गीता महोत्सव में लगाई जाने वाली स्टाल को पहले की अपेक्षा और अधिक आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। स्कूलों तथा कालेजों के विद्यार्थियों के लिए थीम पर आधारित पेंटिग, निबंध लेखन, लघु नाटिका और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

विश्राम कुमार मीणा ने शहर की धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं का आह्वान किया कि वे गीता जयंती महोत्सव में बढ़-बढ़ भाग लें। इस अवसर पर नगराधीश सिद्धार्थ दहिया, एसीपी अखिल कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी इंदू बोकन, महिला तथा बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी सुनैना, पशुपालन विभाग की उप निदेशक डा. पुनीता गहलावत, जीओ गीता से लवकेश नारंग और इस्कान संस्था से नरहरि सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

तेरह हजार लोगों ने लगवाए कोरोनारोधी टीके

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग टीम ने शुक्रवार को 127 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान चलाया। इसमें 13626 लोगों को टीके लगाए। 3404 को पहला टीका व 10222 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी तथा उप सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह का कहना है कि जिले में अभी तक 38,89,387 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी