सोहना में कूड़े से बनाया जाएगा बायोडीजल

शहर के कूड़े का निष्पादन कर इससे बायोडीजल बनाया जाएगा। संयंत्र एक प्राइवेट कंपनी एजी डाटर लगाएगी। इसके लिए सोहना नगर परिषद ने कंपनी प्रबंधन को तीन एकड़ जमीन लीज पर देने के लिए सदन में प्रस्ताव पारित कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:46 PM (IST)
सोहना में कूड़े से बनाया जाएगा बायोडीजल
सोहना में कूड़े से बनाया जाएगा बायोडीजल

संवाद सहयोगी, सोहना: शहर के कूड़े का निष्पादन कर इससे बायोडीजल बनाया जाएगा। संयंत्र एक प्राइवेट कंपनी एजी डाटर लगाएगी। इसके लिए सोहना नगर परिषद ने कंपनी प्रबंधन को तीन एकड़ जमीन लीज पर देने के लिए सदन में प्रस्ताव पारित कर दिया। कार्यकाल पूरा होने के बाद मंगलवार को हुई सदन की अंतिम बैठक की अध्यक्षता सोहना नगर परिषद अध्यक्ष विभा खटाना ने की। प्रस्ताव को बहुमत से पास कर दिया गया। कस्बे में बने फायर स्टेशन व आंबेडकर भवन की जमीन के एवज में जमीन देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है। नप अधिकारियों के मुताबिक कंपनी एक साल के अंदर संयंत्र स्थापित कर बायो डीजल का उत्पादन शुरू कर देगी।

बैठक की अध्यक्षता कर रही विभा खटाना ने बताया कि पांच साल के कार्यकाल में एक अरब रुपये विकास कार्यों पर खर्च किए गए हैं। सभी 21 वार्ड में बिना किसी भेदभाव के उन्होंने सभी पार्षदों को समाजसेवा में जुट जाने का आह्वान किया है। बैठक में नप उपाध्यक्ष पंकज सिगला, पार्षद डा. सतीश तंवर, नगेश मुखी, राजेंद्र बागड़ी, विक्की लठ, अनिल, वेदकला शर्मा, मुकेश सैनी, रेखा, मीना के अलावा परिषद कार्यकारी अधिकारी संदीप मलिक, परिषद अभियंता प्रवीण राघव, म्यूनिसिपल इंजीनियर सुशील ठाकरान समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कोरोना योद्धा हुए सम्मानित

बैठक के बाद परिषद विभाग द्वारा कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। इनमें शिव कुंड जरूरत की रसोई, हिल टाउन टीम, गुरुद्वारा सिंह सभा, उन्नति चैरिटेबल ट्रस्ट, आंबेडकर युवा संगठन, ओम मानव सेवा समिति, युवा एकता भारत, लायंस क्लब समेत लगभग 12 संस्थाएं व समाजसेवियों को सम्मानित किया गया। वहीं कई संस्थाओं को नगर परिषद ने सम्मान देने से वंचित रखा। इन संस्थाओं ने कोरोना काल में काफी कार्य किए थे। इनके प्रतिनिधियों ने मनमानी का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी