महामारी के बावजूद सरकार ने दो साल में किए ऐतिहासिक काम : सुधीर सिगला

गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला का कहना है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के बावजूद पिछले दो साल में प्रदेश में विकास की रफ्तार कम नहीं हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:34 PM (IST)
महामारी के बावजूद सरकार ने दो साल में किए ऐतिहासिक काम : सुधीर सिगला
महामारी के बावजूद सरकार ने दो साल में किए ऐतिहासिक काम : सुधीर सिगला

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला का कहना है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के बावजूद पिछले दो साल में प्रदेश में विकास की रफ्तार कम नहीं हुई। प्रदेश में विकास की कई परियोजनाएं शुरू की गई और कई योजनाएं जनता को समर्पित भी की गई। हर क्षेत्र में सरकार ने कीर्तिमान स्थापित किया है।

विधायक ने कहा कि किसानों के कल्याण, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, परिवहन सुविधाओं, पुलिस सुरक्षा, उद्योगों, गरीबों के कल्याण और मूलभूत सुविधाओं के मामले में काफी काम हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गुरुग्राम समेत प्रदेश में हर क्षेत्र में काम किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में गरीबों को 1200 करोड़ का पैकेज, मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना में 6,23,108 परिवारों को 4000 रुपये की सहायता राशि दी गई। इसके अंतर्गत 211.62 करोड़ रुपये खर्च किये गए। वहीं 69 हजार असंगठित मजदूरों को 1000 रुपये सप्ताह के हिसाब से 34.74 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी गई।

शिक्षा के क्षेत्र में भी सरकार ने कई अहम निर्णय लिए हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2019 को लागू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बना है। इसके साथ ही एचटेट सर्टिफिकेट की समय सीमा पांच साल से बढ़ाकर सात साल की गई। प्रदेश की बेहतर खेल नीति की हर कोई तारीफ कर रहा है।

chat bot
आपका साथी