बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन

बांग्लादेश में हिदुओं पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ विश्व हिदू परिषद (विहिप) के बैनर तले बजरंग दल हिदू एकता मंच सहित कई संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर में भी प्रदर्शन करते हुए सोहना चौक पर बांग्लादेश सरकार का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:42 PM (IST)
बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन
बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बांग्लादेश में हिदुओं पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ विश्व हिदू परिषद (विहिप) के बैनर तले बजरंग दल, हिदू एकता मंच सहित कई संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर में भी प्रदर्शन करते हुए सोहना चौक पर बांग्लादेश सरकार का पुतला फूंका। साथ ही मामले में हस्तक्षेप करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम पर जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा। इसके माध्यम से हिदुओं को सुरक्षा, न्याय एवं मुआवजा दिलाने की अपील की गई है।

प्रदर्शन करने से गुरुद्वारा रोड स्थित श्री एसएन सिद्धेश्वर मंदिर परिसर में सभी एकत्रित हुए। सबसे पहले वहां महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाई गई। इसके बाद विहिप के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए सोहना चौक पर पहुंचे। वहां पर पुतला दहन करने के बाद लघु सचिवालय के सामने पहुंचे जहां पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा।

अजीत सिंह ने कहा कि बांग्लादेश के मामले में भारत सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। वहां पर हिदुओं के साथ अत्याचार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। प्रदर्शन में विहिप के जिला मंत्री यशवंत शेखावत, प्रदीप, सुरेंद्र, सुबेदार मेजर रेवत, भोले नाथुपुर, दीक्षित राज कौशिक, गगनदीप, सतबीर, ब्रह्मप्रकाश, सुशील सौदा, बजरंग दल के संयोजक अभिषेक, दुर्गा वाहिनी से अमिता पाठक के अलावा जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज, शीतल, राजेश, सुमित, अनुराग कुलश्रेष्ठ सहित काफी संख्या में विभिन्न हिदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। मानेसर में भी किया प्रदर्शन

मानेसर में प्रदर्शन करते हुए विहिप सहित विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश का पुतला भी फूंका। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे विहिप की मानेसर जिला इकाई के मंत्री देवेंद्र सिंह यादव एवं बजरंग दल के संयोजक मोनू मानेसर ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिदू-सिखों के खिलाफ अत्याचार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अकेले दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश के 22 से ज्यादा जिलों में हिसा की घटनाएं हुई हैं। भारत सरकार से निवेदन है कि वह इन घटनाओं को रोकने हेतु बांग्लादेश के ऊपर दबाव बनाए। प्रदर्शन में भाजपा नेता डा. धर्मेंद्र यादव, नरेश यादव, रत्नेश, भोलू, अशोक, लक्की, साहिल कूकन सहित काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी