मालिबू टाउन में चला तोड़-फोड़ अभियान, कई जगह से हटाए अतिक्रमण

नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट ने मालिबू टाउन में बुधवार को तोड़-फोड़ अभियान चलाया। कालोनी में कई जगह पर किए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:33 PM (IST)
मालिबू टाउन में चला तोड़-फोड़ अभियान, कई जगह से हटाए अतिक्रमण
मालिबू टाउन में चला तोड़-फोड़ अभियान, कई जगह से हटाए अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट ने मालिबू टाउन में बुधवार को तोड़-फोड़ अभियान चलाया। कालोनी में कई जगह पर किए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला। तोड़-फोड़ दस्ते ने शुरुआत में अवैध रूप से बनाए गए गार्ड रूम को तोड़ा। इसे बनाने के लिए किसी प्रकार की कोई स्वीकृति नहीं ली गई थी।

मालिबू टाउन कालोनी में जगह-जगह पर हो रखे अतिक्रमण को लेकर आरटीआइ कार्यकर्ता रमन शर्मा ने शिकायत दर्ज की हुई है। इसके अलावा विभिन्न न्यायालयों में भी सुनवाई चल रही है। शिकायत के हिसाब से मालिबू टाउन बिल्डर प्रबंधन की तरफ से पब्लिक यूटिलिटी जमीन पर अवैध रूप से तीन स्ट्रक्चर बनाए गए जिन्हें सील किया गया। कालोनी की सर्विस रोड और डिवाडिग रोड के बीच अवैध रूप से बनाई गई चारदीवारी को भी तोड़ा गया। यह चारदीवारी सर्विस रोड के बाद बनी होनी चाहिए।

इसके अलावा आंतरिक सड़क पर बिना विभाग की स्वीकृति के बूम बैरियर लगाए गए। डीसी की गाइडलाइंस के हिसाब से विभाग से पहले स्वीकृति लेनी होती है, लेकिन कोई अनुमति नहीं ली गई। एन्फोर्समेंट टीम ने सड़क से बूम बैरियर भी हटा दिया। इसके अलावा दो कमरों को अतिरिक्त निर्माण किया हुआ था। उसे भी तोड़ा गया। कालोनी के ग्रीन एरिया में भी बिना स्वीकृति के डीजल जनरेटर लगाए हुए थे, विभाग ने इस एरिया को भी सील कर दिया, जिसके बाद मौके पर काफी हंगामा हुआ। 100 से अधिक निवासी वहां पर एकत्र हुए और विभागीय कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाने लगे।

डीटीपीई ने लोगों को समझाते हुए कहा कि जो भी कार्य स्वीकृति लेकर किए जा सकते है। विभाग को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इसके लिए पहले विभाग से स्वीकृति ली जाए। यदि हमारे पास शिकायत आती है तो नियमों के हिसाब से जो भी कार्रवाई बनेगी वह की जाएगी।

chat bot
आपका साथी