करवा चौथ पर बाजारों में उमड़ा ग्राहकों का सैलाब

कारोबारियों का कहना है कि इस बार फेस्टिवल सीजन की सबसे अधिक खरीदारी रविवार को हुई। खास बात यह रही कि महिलाओं से अधिक पुरुष ग्राहक बाजार में दिखे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:44 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:38 PM (IST)
करवा चौथ पर बाजारों में उमड़ा ग्राहकों का सैलाब
करवा चौथ पर बाजारों में उमड़ा ग्राहकों का सैलाब

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: रविवार को करवाचौथ पर साइबर सिटी के बाजारों में मेले जैसा माहौल रहा। सुबह से शुरू हुई खरीदारों की भीड़ का सिलसिला शाम तक खत्म नहीं हुआ। कारोबारियों का कहना है कि इस बार फेस्टिवल सीजन की सबसे अधिक खरीदारी रविवार को हुई। खास बात यह रही कि महिलाओं से अधिक पुरुष ग्राहक बाजार में दिखे। सदर बाजार में भीड़ का हाल ऐसा था कि पैदल चलने वालों को भी यहां चल पाना मुश्किल हो रहा था। दुकानों में सामान लेने के लिए लोगों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा था। कुल मिलाकर कारोबारियों के लिए करवा चौथ का दिन काफी फायदे वाला साबित हुआ।

सदर बाजार के व्यापारियों का कहना है कि कोरोनाकाल के पिछले साल के करवाचौथ से तुलना की जाए तो ग्राहकों की संख्या के मामले में भारी अंतर रहा। इस बार ग्राहकों ने अधिक उत्साह दिखाया। गिफ्ट से संबंधित सामानों के कारोबारी कैलाश अरोड़ा का कहना है कि करवा चौथ रविवार को होने के कारण बाजार में रौनक दिखी। यदि किसी और दिन पड़ता तो इतनी बड़ी संख्या में ग्राहक नहीं उमड़ते।

ग्राहकों ने गिफ्ट आइटम की खूब खरीदारी की। किसी ने आभूषण तो किसी ने मोबाइल, लैपटाल, टैबलेट, वाशिग मशीन, गीजर से लेकर अन्य प्रकार के उत्पादों को खरीदा। खरीदारी करने आए प्रवीण लाल का कहना है कि करवा चौथ पर वाशिग मशीन खरीदने का वादा उन्होंने अपनी पत्नी से किया था जिसे वह पूरा कर रहे हैं। इसी प्रकार से अमन गांधी ने अपनी पत्नी के लिए मोबाइल फोन खरीदा। चूड़ियों और कास्मेटिक्स से संबंधित दुकानों के मालिकों ने कहा कि करवाचौथ ने सुनहरे दिन लौटा दिए हैं।

सेक्टर-14 मार्केट में भी बड़ी संख्या में ग्राहक उमड़े। परिधानों, गिफ्ट आइटमों, होम डेकोरेशन से संबंधित सामानों व इलेक्ट्रानिक्स की खूब खरीदारी की। गद्दों से लेकर बेडशीट तक की भी भरपूर बिक्री हुई। सेक्टर-31, सेक्टर-चार और गलैरिया मार्केट के कारोबारियों ने कहा कि लोगों ने भरपूर खरीदारी की। उम्मीद से कहीं अधिक बाजार गुलजार रहा। वहीं एमजी रोड और सोहना रोड स्थित सभी माल में भी लोग खूब उमड़े। यहां के सभी शोरूमों में ग्राहक देश शाम तक पहुंचते रहे। यहां स्थित मल्टीप्लेक्स और रेस्टोरेंट में लोगों की अच्छी खासी उपस्थिति रही।

chat bot
आपका साथी