पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नी से धोखाधड़ी

सुशांत लोक फेज-तीन इलाके में रह रहे एक पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नी के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सेक्टर-67ए निवासी पूजा सिंह एवं विजय सिंह का पूर्व सैन्य अधिकारी के घर आना-जाना था।

JagranMon, 08 Nov 2021 07:34 PM (IST)
पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नी से धोखाधड़ी

जासं, गुरुग्राम: सुशांत लोक फेज-तीन इलाके में रह रहे एक पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नी के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सेक्टर-67ए निवासी पूजा सिंह एवं विजय सिंह का पूर्व सैन्य अधिकारी के घर आना-जाना था। गत वर्ष जुलाई के दौरान पूजा सिंह ने तीन दिन में भीतर लौटाने का वादा करके 20 लाख 20 हजार रुपये लिए थे। समय सीमा खत्म होने के बाद पैसे नहीं लौटाए। यही नहीं नंबर भी ब्लाक कर दिया। शिकायत के आधार पर सेक्टर-56 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पूर्व सैन्य अधिकारी की पत्नी का कहना है कि आरोपित प्रापर्टी के कारोबार से जुड़े हैं। कई लोगों के साथ प्रापर्टी में निवेश कराने के नाम पर धोखाधड़ी कर चुके हैं। क्रेडिट कार्ड चोरी कर निकाले पैसे

जासं, गुरुग्राम: देव नगर में किराये पर रहने वाले उदय कुमार मूल रूप से बिहार के बांका जिले के गांव भंगा निवासी हैं। एक नवंबर की सुबह वह ज्योति पार्क से सीएनजी आटो में बैठकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन जा रहे थे। आटो में दो अन्य युवक भी बैठे थे। आटो में बैठे-बैठे ही उदय सो गए थे। उसी दौरान दोनों युवक बैग लेकर उतर गए। उसमें क्रेडिट कार्ड, मोबाइल फोन एवं दो हजार रुपये थे। बाद में क्रेडिट कार्ड से 77700 रुपये की आनलाइन शापिग की गई। मोबाइल फोन में फोन-पे के माध्यम से दो बार में क्रमश: 70,400 एवं 25,000 रुपये की ट्रांजेक्शन की गई। शिकायत के आधार पर सेक्टर-चार पुलिस चौकी ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

महिला के साथ मारपीट

जासं, गुरुग्राम: सेक्टर-37 थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली महिला ने अपने पति, सास एवं ननद पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। यह भी आरोप है कि सास ने गला घोंटकर मारने का प्रयासा किया। एक बार चाकू से भी मारने की कोशिश की गई। शिकायत के आधार पर स्थानीय थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सड़क किनारे मिला निर्वस्त्र शव

संस, सोहना: फरीदाबाद रोड पर गांव मंडावर के समीप सड़क के किनारे एक व्यक्ति का निर्वस्त्र शव मिला है। शरीर पर चोट के निशान हैं। निमोठ चौकी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है। चौकी प्रभारी सुभाष सिंह का कहना है कि शव की पहचान के लिए आसपास के इलाकों में भी पड़ताल की जा रही है।

प्रत्येक पशु की टैगिग और टीकाकरण अनिवार्य

जासं, गुरुग्राम: पशुपालन विभाग द्वारा गलाघोंटू तथा मुंह-खुर रोक टीकाकरण अभियान अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत जिले के घर-घर जाकर पशु चिकित्सकों के नेतृत्व में गठित 28 टीमों पशुओं को टैग लगाकर टीकाकरण का काम कर रही है। इसके साथ ही पशुओं का पंजीकरण भी आनलाइन किया जा रहा है।

इस बात की जानकारी पशुपालन विभाग की उप-निदेशक डा. पुनीता गहलावत ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि मुंह-खुर और गलघोंटू की संयुक्त वैक्सीन लगाई जा रही है। गलाघोंटू एक जानलेवा बीमारी है। मुंह-खुर के कारण पशु के दूध देने की क्षमता घट जाती है, जिससे पशुपालकों को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। टीकाकरण हो जाने पर पशु काफी हद तक सुरक्षित हो जाते हैं। उन्होंने पशुपालकों से अनुरोध किया कि वे सभी पशुओं का टीकाकरण तथा टैगिग जरूर कराएं। टीकाकरण से पशुओं का कोई नुकसान नहीं होता।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.