लाइसेंस कालोनी से जुड़ी पांच शिकायतों का किया निपटान

डीटीपी एन्फोर्समेंट ने लाइसेंस कालोनी सुशांत लोक-1 आरडी सिटी व सनसिटी से जुड़ी पांच शिकायतों में टीम के साथ मौके का निरीक्षण कर शिकायतों का मौके पर निपटारा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:21 PM (IST)
लाइसेंस कालोनी से जुड़ी पांच  शिकायतों का किया निपटान
लाइसेंस कालोनी से जुड़ी पांच शिकायतों का किया निपटान

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट का सीएम विडो पर आ रही शिकायतों के निपटारे पर पूरा ध्यान है। लाइसेंस कालोनी सुशांत लोक-1, आरडी सिटी व सनसिटी से जुड़ी पांच शिकायतों में टीम के साथ मौके का निरीक्षण कर शिकायतों का मौके पर निपटारा किया गया।

एन्फोर्समेंट टीम के एटीपी आशीष शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि डीटीपी आरएस बाठ के नेतृत्व में एन्फोर्समेंट टीम ने सीएम विडो पर मिली शिकायतों का जायजा लेते हुए मौका मुआयना किया और मौके पर ही कार्रवाई करते हुए शिकायतों का निपटारा किया। सुशांत लोक-1 में तीन मकान मालिकों ने पड़ोस में चल रहे निर्माण कार्यो से मकान में दरार व अन्य हानि को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी जिसके लेकर डीटीपी ने मौके पर पहुंच दोनों पड़ोसियों को बुला मकान का स्ट्रक्चर इंजीनियर से ऑडिट कराने के निर्देश दिए। इसके लिए स्ट्रक्चर इंजीनियर भी नगर योजनाकार विभाग की तरफ से ही नियुक्त किया जाएगा। ऑडिट रिपोर्ट आने के बाद जुर्माना तय कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इसी प्रकार से आरडी सिटी में दो मकानों में अवैध रूप से कमरे का निर्माण करने और पार्किंग को कवर करने को लेकर शिकायत प्राप्त हुई थी। दोनों में डीटीपी बाठ ने मौके पर ही कमरों का जेसीबी से तुड़वा दिया और दोबारा निर्माण न करने के सख्त निर्देश जारी किए।

डीटीपी बाठ का कहना है कि बीते तीन दिनों में सीएम विडो पर आई 40 शिकायतों का निपटारा किया गया है जिनमें से 35 शिकायतकर्ताओं ने लिखित में संतुष्टि पत्र भी विभाग को लिखा है। प्रयास किया जा रहा है कि सीएम विडो की शिकायतों का प्राथमिकता और समय से निपटारा किया जाए।

chat bot
आपका साथी