विदेशी नागरिकों को ठगने वाले फर्जी काल सेंटर से छह गिरफ्तार

साइबर थाना पुलिस ने विदेशी लोगों को पापअप भेज कर ठगी करने वाला एक फर्जी काल सेंटर पकड़ा है। सेक्टर-43 में चल रहे इस काल सेंटर में कार्यरत छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:16 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:16 PM (IST)
विदेशी नागरिकों को ठगने वाले फर्जी काल सेंटर से छह गिरफ्तार
विदेशी नागरिकों को ठगने वाले फर्जी काल सेंटर से छह गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गुरुग्राम: साइबर थाना पुलिस ने विदेशी लोगों को पापअप भेज कर ठगी करने वाला एक फर्जी काल सेंटर पकड़ा है। सेक्टर-43 में चल रहे इस काल सेंटर में कार्यरत छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इससे पहले भी शहर में इस तरह के कई फर्जी काल सेंटर पकड़े जा चुके हैं।

सूचना के आधार पर साइबर क्राइम थाना की टीम ने सेक्टर-43 में एक मकान पर छापेमारी की। मकान में छह लोग लैपटाप और कंप्यूटर के माध्यम से अंग्रेजी में लोगों से बात कर रहे थे। पुलिस ने मौके से विशाल, शिवम, अमित, अक्षित शर्मा, स्कंद ठाकुर और शशांक को गिरफ्तार किया है। सभी दिल्ली के रहने वाले हैं। शिकार को लिक के साथ भेजते हैं अपना मोबाइल नंबर

पुलिस पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों ने बताया कि वे अमेरिका के लोगों के सिस्टम पर अवैध साइट, पोर्न साइट और सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर पापअप भेजते हैं। पापअप पर क्लिक करते ही लैपटाप और कंप्यूटर में दिक्कत आनी शुरू हो जाती है। इस समस्या के समाधान के लिए एक लिक भी भेजा जाता है। उस लिक के साथ मोबाइल नंबर भी दिया होता है। इसके माध्यम से उनके पास काल आती है। वह ऐसे लोगों को पांच सौ से एक हजार डालर (37 हजार से 75 हजार रुपये) भेजने की बात करते हैं।

chat bot
आपका साथी