चार्जशीट पर सुनीता के स्वजन ने उठाए सवाल, नूंह के एसपी को सौंपी जांच

ाजेंद्र पार्क के चर्चित चौहरे हत्याकांड और बाद मुख्य आरोपित राव राय सिंह द्वारा जेल में आत्महत्या कर लेने के मामले में पुलिस की चार्जशीट पर मृतका सुनीता के स्वजन ने सवाल उठाए हैं। गुरुग्राम की राजेंद्र पार्क थाना पुलिस ने 720 पेज की चार्जशीट अदालत में दाखिल की है। इस चार्जशीट पर सवाल उठने के बाद पुलिस महानिदेशक ने मामले की जांच नूंह के पुलिस अधीक्षक को सौंपी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:00 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:00 PM (IST)
चार्जशीट पर सुनीता के स्वजन ने उठाए 
सवाल, नूंह के एसपी को सौंपी जांच
चार्जशीट पर सुनीता के स्वजन ने उठाए सवाल, नूंह के एसपी को सौंपी जांच

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: राजेंद्र पार्क के चर्चित चौहरे हत्याकांड और बाद मुख्य आरोपित राव राय सिंह द्वारा जेल में आत्महत्या कर लेने के मामले में पुलिस की चार्जशीट पर मृतका सुनीता के स्वजन ने सवाल उठाए हैं। गुरुग्राम की राजेंद्र पार्क थाना पुलिस ने 720 पेज की चार्जशीट अदालत में दाखिल की है। इस चार्जशीट पर सवाल उठने के बाद पुलिस महानिदेशक ने मामले की जांच नूंह के पुलिस अधीक्षक को सौंपी है। नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिगला ने मामले की जांच के लिए डीएसपी फिरोजपुर झिरका की अगुवाई में एसआइटी बनाई है।

23 अगस्त की रात को राजेंद्र पार्क में किराए पर रहने वाले कृष्ण तिवारी, उसकी पत्नी अनामिका, उनकी बेटी तथा मकान मालिक के बेटे की पत्नी सुनीता की हत्या कर दी गई थी। इन सभी हत्याओं की जिम्मेदारी मकान मालिक सेवानिवृत्त फौजी राव राय सिंह ने अपने ऊपर ली थी। उसने थाने में जाकर आत्मसमर्पण कर अपना अपराध कबूल कर लिया था।

चार लोगों की एक साथ हत्या के इस मामले ने सनसनी फैला दी थी। राव राय सिंह ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने किराएदार कृष्ण तिवारी तथा अपने बेटे आनंद की पत्नी सुनीता के बीच गलत संबंध होने के कारण हत्याएं की हैं। राव राय सिंह के बेटे आनंद के ससुराल वाले इस हत्याकांड पर पहले से ही सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि प्रापर्टी विवाद के चलते हत्या की गई है।

पुलिस ने आरोपित राव राय सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसकी पत्नी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सुनीता के भाई अशोक कुमार ने उस समय अपने बहनोई आनंद के भी इस हत्याकांड में शामिल होने का आरोप लगाया था। पुलिस जांच में पाया गया कि आनंद उस दिन खाटू श्याम गया हुआ था। वह उस रात घर में मौजूद नहीं था।

पुलिस आरोपित राव राय सिंह के बेटे आनंद का लाई डिटेक्टर कराने की तैयारी कर रही थी। जिस दिन आनंद का लाई डिटेक्टर टेस्ट होना था, उससे पहली रात राव राय सिंह ने भोंडसी जेल में आत्महत्या कर ली थी। 57 लोगों को बनाया गया है गवाह

राजेंद्र पार्क पुलिस ने इस पूरे मामले में 720 पेज की चार्जशीट तैयार की है। चार्जशीट में 57 लोगों को गवाह बनाया गया है। गवाहों में मृतका सुनीता के स्वजन के बयान, पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर पुलिसकर्मियों व फोरेंसिक लैब के कर्मियों को शामिल किया गया है। चार्जशीट दाखिल करने के बाद मृतका सुनीता के स्वजन ने इस पर सवाल उठाए। उनका कहना है कि आरोपित के बेटे आनंद को इसमें आरोपित नहीं बनाया गया है।

पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल ने इस पूरे हत्याकांड की जांच नूंह के पुलिस अधीक्षक को सौंप दी है। लाई डिटेक्टर टेस्ट की रिपोर्ट भी अभी तक नहीं आई है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद पुलिस इस मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। नूंह पुलिस की जांच के बाद भी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी