ठगों ने कैश डिपाजिट मशीन से निकाले 2.98 लाख रुपये

मुंजाल टावर स्थित स्टेट बैंक की कैश डिपाजिट मशीन (सीडीएम) से ठगों ने 2.98 लाख रुपये अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर निकाल लिए। शाखा प्रबंधक रजनी तथा एटीएम की कस्टोडियन सुमन की शिकायत पर थाना शहर पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:55 PM (IST)
ठगों ने कैश डिपाजिट मशीन से निकाले 2.98 लाख रुपये
ठगों ने कैश डिपाजिट मशीन से निकाले 2.98 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: ठग आए दिन ठगी का कोई ना कोई नया तरीका निकाल रहे हैं और लोग भी आसानी से इनका शिकार बन जाते हैं। मुंजाल टावर स्थित स्टेट बैंक की कैश डिपाजिट मशीन (सीडीएम) से ठगों ने 2.98 लाख रुपये अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर निकाल लिए। शाखा प्रबंधक रजनी तथा एटीएम की कस्टोडियन सुमन की शिकायत पर थाना शहर पुलिस ने अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

रेलवे रोड स्थित मुंजाल टावर में स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा है। इस शाखा में कैश डिपाजिट मशीन लगी है। कोई भी खाताधारक 49 हजार रुपये तक की राशि अपने खाते में इससे जमा कर सकता है। इस मशीन से एटीएम की तरह पैसा निकालने की भी सुविधा है। एक अन्य बैंक के दो ग्राहकों ने धोखाधड़ी कर सीडीएम मशीन से ट्रांजेक्शन कर 2.98 लाख रुपये निकाल लिए। पैसे निकालने के लिए 22 जुलाई से पांच सितंबर के बीच अलग-अलग ट्रांजेक्शन किए गए। जिस व्यक्ति के खाते से पैसे निकले, उसने बैंक को शिकायत की।

स्टेट बैंक के अधिकारियों ने इस मामले में भी पूरी गहनता से जांच पड़ताल की। सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए। उस दौरान की गई ट्रांजेक्शन की फुटेज पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस का मानना है कि जिस खाते से पैसे निकाले गए, उसको हैकर्स ने हैक करने के बाद वारदात को अंजाम दिया होगा। सीसीटीवी फुटेज और अन्य मामलों के आधार पर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी