पुलिस की सुस्ती से वाहन चोरों के हौसले बुलंद

सेवा सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली पुलिस की सुस्ती के कारण वाहन चोरों के हौसले बुलंद हैं। सेक्टर-23ए में लगातार हो रही चोरियों को लेकर आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देकर रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:23 PM (IST)
पुलिस की सुस्ती से वाहन चोरों के हौसले बुलंद
पुलिस की सुस्ती से वाहन चोरों के हौसले बुलंद

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेवा, सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली पुलिस की सुस्ती के कारण वाहन चोरों के हौसले बुलंद हैं। सेक्टर-23ए में लगातार हो रही चोरियों को लेकर आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देकर रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है।

शहर में वाहन चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। मोटरसाइकिल चोरी गिरोह पूरी तरह सक्रिय है। शहर से औसतन रोजाना 10 बाइक चोरी हो रही हैं। चोर गिरोह का निशाना नई मोटरसाइकिलें होती हैं। मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद गुरुग्राम सोहना मार्ग से ही गिरोह के सदस्य अपने क्षेत्र में ले जाते हैं। पुलिस ने इस मार्ग पर मोटरसाइकिल चोर गिरोह को काबू करने के लिए भोंडसी के पास क्राइम नाका भी लगाया हुआ है।

मोटरसाइकिल के अलावा अब बड़ी कारों की चोरी करने वाला गिरोह भी सक्रिय हो गया है। वाहन चोरी के साथ-साथ वाहनों के नए टायर और बैटरी चोरी करने की भी कई वारदात सामने आई हैं। 23 नवंबर को सेक्टर-23ए से एक नई स्कार्पियो चोरी हो गई। उसी दिन असामाजिक तत्वों ने सेक्टर में ही दो मोटरसाइकिलों को आग लगा दी। 30 नवंबर को घर के बाहर खड़ी कार के चारों नए पहिये उतार लिए गए। चोर कार को ईंटों पर टिका गए।

सेक्टर में आए दिन कोई ना कोई चोरी की घटना होती रहती है। कभी किसी की नई कार चोरी हो जाती है, तो कभी मोटरसाइकिल चोरी की सूचना आती है। पुलिस को बार-बार कहने के बाद भी पुलिस गंभीरता नहीं दिखा रही है। पुलिस की लापरवाही से ही चोरों के हौसले बुलंद है।

कर्नल (सेवानिवृत्त) वेद प्रकाश यादव

चोरी की लगातार घटनाओं के कारण सभी लोग सहमे हुए हैं। कभी किसी के घर में चोरी हो जाती है कभी घर के अंदर खड़ी मोटरसाइकिल चुरा ली जाती है। वाहनों के टायर तक चोर ले जाते हैं। पुलिस का डर बिल्कुल भी नहीं है। पुलिस की सक्रियता बढ़ने से ही चोर गिरोह निष्क्रिय होगा।

सुभाष कौशिक

आज तक किसी भी मामले में पुलिस बरामदगी नहीं कर सकी है। पुलिस की रात्रि गश्त बढ़ाने के लिए सेक्टर में पुलिस चौकी खोले जाने के लिए कई बार पुलिस अधिकारियों को लिख लिया। पुलिस को आमजन की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है।

मलखान सिंह यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए सेक्टर-23ए

हमने एसीपी तथा डीसीपी सभी को पुलिस चौकी खोलने के लिए पत्र लिखे हैं। पुलिस अधिकारियों का एक ही जवाब मिलता है कि जगह उपलब्ध करा दो तो पुलिस चौकी बना दी जाएगी। आम जनता तो जगह नहीं दे सकती। यह काम सरकार का है। अधिकारी अपने स्तर पर ही कर सकते हैं।

नीरु यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए सेक्टर-23ए (इस्ट जोन)

chat bot
आपका साथी