सुशांत लोक दो-तीन में आठ मकानों के ओसी रद

जिला नगर योजनाकार इन्फोर्समेंट (डीटीपीई) की तरफ से आक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी)के बाद अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई जारी है। बुधवार को डीटीपीई की टीम की तरफ से सुशांत लोक दो तीन में आठ मकानों के ओसी रद कर दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:42 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:45 PM (IST)
सुशांत लोक दो-तीन में आठ मकानों के ओसी रद
सुशांत लोक दो-तीन में आठ मकानों के ओसी रद

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: जिला नगर योजनाकार इन्फोर्समेंट (डीटीपीई) की तरफ से आक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी)के बाद अवैध निर्माण को लेकर कार्रवाई जारी है। बुधवार को डीटीपीई की टीम की तरफ से सुशांत लोक दो तीन में आठ मकानों के ओसी रद कर दिए गए। बता दें कि लाइसेंस कालोनियों में रिहायशी प्लाटों पर बन रहे मकानों में ओसी के बाद जमकर अवैध निर्माण किया जा रहा है। जिला नगर योजनाकार प्लानिग (डीटीपी) से ओसी प्राप्त करते ही मकान मालिक आगे-पीछे खाली छोड़े जाने वाले एरिया में निर्माण शुरू कर देता है। मकान के बीच में खाली छोड़े कटआउट को भी भर देते है। इसके अलावा बालकनी में बाथरूम का निर्माण, पीछे की तरफ जाल लगाने जैसे जोनिग नियमों का उल्लंघन करते है। यहीं नहीं स्टिल्ट पार्किंग में घरेलू सहायक के लिए कक्ष बनाए जा रहे है। यह सभी भवन निर्माण नियमों का उल्लंघन कर किया जा रहा है।

बुधवार को डीटीपीई आरएस बाठ की टीम की तरफ से सुशांत लोक दो तीन में ब्लाक सी में दो मकान, ब्लाक ई के दो प्लाट, ए, ड, एफ, जी में एक-एक मकान के ओसी रद किए गए है। इसके साथ ही डीटीपीई की तरफ से मकानों के आर्किटेक्ट को भी नोटिस जारी सात दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। इसके अलावा तहसीलदार को भी सभी मकानों की रजिस्ट्री रोकने के लिए पत्र लिख दिया गया है।

chat bot
आपका साथी