घर के ऊपर अवैध रूप से लगाया जा रहा है मोबाइल टावर, अधिकारी बोले करेंगे सील

रिहायशी सेक्टर-43 में एक मकान के ऊपर अवैध रूप से मोबाइल टावर खड़ा करने का काम किया जा रहा है ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 06:27 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 06:27 PM (IST)
घर के ऊपर अवैध रूप से लगाया जा रहा है मोबाइल टावर, अधिकारी बोले करेंगे सील
घर के ऊपर अवैध रूप से लगाया जा रहा है मोबाइल टावर, अधिकारी बोले करेंगे सील

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम:

रिहायशी सेक्टर-43 में एक मकान के ऊपर अवैध रूप से मोबाइल टावर खड़ा करने का काम किया जा रहा है । इसे लेकर आस-पड़ोस के निवासियों ने उपायुक्त, संपदा अधिकारी-दो, संयुक्त आयुक्त एन्फोर्समेंट नगर निगम, ट्राई (टेलीकोम रेगूलेटरी अथारिटी आफ इंडिया)को टावर का काम रुकवाने के लिए शिकायत भेजी है।

रिहायशी सेक्टर के बीचों-बीच रिहायशी मकान के ऊपर टावर लगाने का काम किया जा रहा है। इस मकान में पीजी भी चलाया जा रहा है और इसके मकान मालिक भी यहां नहीं रहते। एचएसवीपी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उनके यहां से किसी भी रिहायशी मकान के ऊपर टावर लगाने की अनुमति नहीं दी जाती है। मकान पर टावर को चालू करने का काम जोरों पर चल रहा है लेकिन संबंधित विभाग की तरफ से काम रुकवाने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

स्थानीय निवासियों की तरफ से दाखिल शिकायत में कहा गया है कि यह टावर लगाना लोगों की जान के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे निकलने वाली किरणों से कैंसर जैसी कई खतरनाक बीमारियां हो सकती हैं। स्थानीय निवासी नीरज कुमार, संजय जैन, नितिन सिघल, चंदन कुमार, जगबीर, अंबुज जैन, राजेश चोपड़ा, संजीव शर्मा का कहना है कि ऐसे कोई कैसे रिहायशी इलाके में घर के ऊपर टावर लगाया जा सकता है। मकान के मालिक से भी बात की गई लेकिन उन्होंने टावर लगाने की कोई स्वीकृति नहीं दिखाई। जिले में टावर लगाने की स्वीकृति उपायुक्त गुरुग्राम द्वारा दी जाती है लेकिन वहां से भी कोई स्वीकृति नहीं हुई हैं। लोगों ने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से भी मुख्यमंत्री हरियाणा व उच्च अधिकारियों को शिकायत की है।

एचएसवीपी के जेई संदीप लोट का कहना हैं कि सेक्टर 43 में रिहायशी मकान के ऊपर अवैध टावर को लेकर संपदा कार्यालय में शिकायत प्राप्त हुई हैं, मकान मालिक से बात की गयी, टावर लगाने की अनुमति नहीं ली गई उसे सील किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी