खिलाड़ियों से धोखाधड़ी: बंगाल के एक रणजी खिलाड़ी सहित दो गिरफ्तार

मंगलवार शाम रणजी खिलाड़ी दानिश मिर्जा एवं अंडर-19 खेल चुके अनुराग को गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:51 PM (IST)
खिलाड़ियों से धोखाधड़ी: बंगाल के एक रणजी खिलाड़ी सहित दो गिरफ्तार
खिलाड़ियों से धोखाधड़ी: बंगाल के एक रणजी खिलाड़ी सहित दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर खिलाड़ियों से धोखाधड़ी के मामले में मंगलवार शाम रणजी खिलाड़ी दानिश मिर्जा एवं अंडर-19 खेल चुके अनुराग को गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान अनुराग के खाते में एक लाख 75 हजार जमा कराए जाने की बात सामने आई। दानिश मिर्जा के खाते में एक लाख जमा रुपये जमा कराए गए थे। साथ ही लगभग चार लाख नकद लेने की बात सामने आई है।

अनुराग उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का जबकि दानिश मिर्जा मुरादाबाद का रहने वाला है। दानिश मिर्जा बंगाल से रणजी खेलता था। बताया जाता है कि इसकी मुरादाबाद में एक क्रिकेट एकेडमी भी है। दोनों को बुधवार शाम अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

मामले में अब तक हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक अजय कुमार के अलावा उत्तराखंड के देहरादून में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक कुलबीर रावत, गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा एवं राजस्थान के गंगानगर निवासी नितिन कुमार की गिरफ्तारी हो चुकी है। फिलहाल 14 आरोपित हैं। अब सात से पूछताछ बाकी रह गई है।

इसी साल 24 अगस्त को खिलाड़ियों के साथ धोखाधड़ी किए जाने का भंडाफोड़ न्यू पालम विहार में रह रहे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के गांव पिप्रया निवासी अंशुल राज के द्वारा शिकायत देने से हुआ था। इनसे नौ लाख रुपये की ठगी की गई थी। वैसे कुल 14 खिलाड़ियों से एक करोड़ 30 लाख रुपये की ठगी की गई थी। अब तक 14 आरोपितों के नाम सामने आ चुके हैं। आरोपितों में दिल्ली में क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े दो चर्चित व्यक्ति भी शामिल हैं। दोनों नोटिस जारी है। वे पूछताछ में शामिल होने से बच रहे हैं। यही नहीं कई अन्य आरोपित भी पूछताछ में शामिल नहीं हो रहे हैं। जांच अधिकारी एसआइ उमेश कुमार का कहना है कि पूछताछ में सभी को शामिल होना ही होगा। जिसकी भी भूमिका सामने आएगी, उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

इधर, पीड़ित खिलाड़ी अंशुल राज के अधिवक्ता उमर सिद्दीकी का दावा है कि दानिश मिर्जा के संपर्क में कई खिलाड़ी थे। वह क्लब क्रिकेट खिलाने के नाम पर खिलाड़ियों को विदेश ले जाता था। इस ²ष्टिकोण से भी आर्थिक अपराध शाखा-दो छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी