बीमा पालिसी के रिफंड के नाम पर बुजुर्ग से आठ लाख की ठगी

बीमा पालिसी रद कराने के बाद रिफंड वापसी का झांसा देकर एक युवक ने बुजुर्ग से आठ लाख की रकम ठग ली। सेक्टर नौ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:53 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 08:53 PM (IST)
बीमा पालिसी के रिफंड के नाम पर बुजुर्ग से आठ लाख की ठगी
बीमा पालिसी के रिफंड के नाम पर बुजुर्ग से आठ लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बीमा पालिसी रद कराने के बाद रिफंड वापसी का झांसा देकर एक युवक ने बुजुर्ग से आठ लाख की रकम ठग ली। सेक्टर नौ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी गई शिकायत में सेक्टर चार में रहने वाले 80 वर्षीय श्योताज सिंह ने बताया कि 2002 में रक्षा मंत्रालय से रिटायर हुए थे। बीमा पालिसी उन्होंने रद कराई थी जिसका रिफंड उन्हें मिला था। इसी दौरान दो अप्रैल को उनके नंबर पर एक काल आई। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम रामकिशन त्रिपाठी बताते हुए कहा वह आयकर विभाग के मुंबई कार्यालय में अधिकारी है। आरोपित ने कहा आपकी रिफंड राशि मंजूर हो गई है। जल्द खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। यह भी कहा कि हमारा कर्मचारी आशुतोष बजरी आपसे बात करेगा।

कुछ देर बाद ही दूसरी काल आई काल करने वाले ने आशुतोष नाम बताते हुए 13,25,000 रुपये आपके गुरुग्राम एचडीएफसी बैंक खाते में डाले जाने हैं। टैक्स को लेकर आपको कई औपचारिकता करनी हैं। पीड़ित ने ठग की बात मान ली और छह अप्रैल से 13 अप्रैल तक आठ लाख रुपये आरोपितों के बताए गए खातों में ट्रांसफर कर दिए। लेकिन बुजुर्ग के खाते में राशि ट्रांसफर नहीं की गई। जांच अधिकारी सुरेंद्र ने बताया कि एफआइआर दर्ज कर ली गई है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी