पटौदी के वार्ड 11 में बनेगा अत्याधुनिक सुविधायुक्त पार्क

76 लाख रुपये की लागत से पौने तीन एकड़ में बनने वाले इस पार्क में ओपन जिम पैदल ट्रैक झूले आराम करने के लिए कुर्सियां हाईमास्ट लाइट व वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की भी सुविधा होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:13 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:13 PM (IST)
पटौदी के वार्ड 11 में बनेगा अत्याधुनिक सुविधायुक्त पार्क
पटौदी के वार्ड 11 में बनेगा अत्याधुनिक सुविधायुक्त पार्क

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी में शीघ्र ही अनुसूचित बस्ती के निकट अत्याधुनिक सुविधायुक्त एक हरा भरा पार्क नजर आएगा। 76 लाख रुपये की लागत से पौने तीन एकड़ में बनने वाले इस पार्क में ओपन जिम, पैदल ट्रैक, झूले, आराम करने के लिए कुर्सियां, हाईमास्ट लाइट व वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की भी सुविधा होगी। पटौदी के विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने सोमवार को इसका शिलान्यास किया।

विधायक ने कहा पटौदी से निकलने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के बिल्कुल निकट होने से पार्क का महत्व और बढ़ जाएगा। इसमें लोग स्वस्थ रहने के लिए सैर, योग व जिम आदि कर पाएंगे। वहीं बच्चे प्राकृतिक वातावरण में खेल पाएंगे। नगर पालिका अध्यक्ष चंद्रभान सहगल ने बताया कि इस पार्क में रखवाली के लिए चौकीदार की भी व्यवस्था रहेगी। उन्होंने कहा कि इस पार्क के आसपास आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग अधिक रहते हैं। इससे विशेषकर उन्हें अधिक लाभ होगा। इस अवसर पर विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि वे विकास में पिछड़े पटौदी क्षेत्र को राज्य का एक विकसित क्षेत्र बनाना चाहते हैं। इसलिए वे चाहते हैं कि पटौदी हेलीमंडी व आसपास के साथ लगते गांवों को मिलाकर नगर परिषद बना दिया जाए ताकि पटौदी व आसपास के गांवों का अधिक विकास हो सके। विधायक ने कहा एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने के लिए भी सर्वे करवा रहे हैं। यदि हमें जाम की समस्या से छुटकारा पाना है तो पटौदी में एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाना समय की जरूरत है।

विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने रामपुर से हेलीमंडी तक पुनर्निर्मित की जाने वाली सड़क का शिलान्यास भी किया। जरावता ने बताया कि इस सड़क के पुनर्निर्माण पर लगभग 30 लाख रुपये की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि अन्य टूटी फूटी पड़ी सड़कों का भी पुनर्निर्माण व मरम्मत की जाएगी। इस मौके पर नपा उपाध्यक्ष जर्मन सैनी, कवि सत प्रकाश, मनोनीत पार्षद राधेश्याम मक्कड़, हरभगवान खुराना, पार्षद नंबरदार इमरान मान, कैलाश चंद, अनिल यादव, महेंद्र, मनोज, रविद्र चौहान, पालिका सचिव राजेश मेहता, एमई नरेंद्र तनेजा सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी