पुलिस ने पिकअप वैन से छह गोधन किए बरामद, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

बुधवार को यहां निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से सटे गांव खेड़ा में गोतस्करों के चंगुल से छह गोधन को बरामद कर तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 06:26 PM (IST)
पुलिस ने पिकअप वैन से छह गोधन किए 
बरामद, तीन के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने पिकअप वैन से छह गोधन किए बरामद, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका (नूंह): गोरक्षा के लिए तैनात पुलिस की विशेष टीम क्षेत्र में गोहत्या व इसकी तस्करी पर निरंतर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है। बुधवार को यहां निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से सटे गांव खेड़ा में गोतस्करों के चंगुल से छह गोधन को बरामद कर तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस टीम जवान खेड़ा गांव के पास थी तभी सूचना मिली कि गोतस्कर नूंह नंबर की एक पिकअप वैन में गोधन को भरकर राजस्थान की ओर ले जाने वाले हैं। पुलिस टीम ने तुरंत नाकाबंदी कर कुछ देर बाद आई पिकअप वैन को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने पुलिस को देख रफ्तार बढ़ा दी। पुलिस कर्मियों ने पीछा किया। तस्कर अपने आपको घिरता देख गाड़ी को बीच जंगल में छोड़ फरार हो गए।

प्रभारी कंवरपाल नेबताया कि बरामद गोधन सुरक्षित गोशाला में भिजवा दिया गया। मामले में नूंह के सुडागा गाव निवासी इस्ताक, पलवल जिला के उटावड़ निवासी साजिद और गांव खोड़ बसई थाना रोजकामेव निवासी होशियार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

तस्करों के कब्जे से तीन गोवंश छुड़ाए

संवाद सहयोगी, तावडू: स्थानीय गोरक्षा दल की टीम ने पुलिस की सहायता से गोतस्करों के कब्जे से तीन गोवंश को मुक्त कराया है। मामले में एक तस्कर को काबू कर दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। गोरक्षा दल के सदस्य वार्ड चार निवासी हिमांशु जिदल ने बताया कि मंगलवार को उन्हें सूचना मिली कि पंजाब से एक पिकअप वैन में गोवंश को भरकर केएमपी से मेवात लाया जाएगा। सूचना के आधार पर तावडू थाना पुलिस के साथ मिलकर नाकाबंदी कर धुलावट के समीप पिकअप गाड़ी से तीन गोवंश बरामद कर लिए गए। पिकअप चालक पंजाब के फरीदकोट निवासी अमरजीत को पुलिस ने दबोच लिया गया जबकि दो आरोपित भागने में कामयाब रहे। उनकी पहचान नूंह जिला के धुलावट निवासी जैकम व गांव मालाका निवासी जफरू के रूप में हुई।

chat bot
आपका साथी