भांगरौला की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से मिलेंगे ग्रामीण

गांव भांगरौला के ग्रामीण सोमवार को समस्याओं को लेकर मानेसर नगर निगम आयुक्त से मुलाकात करेंगे। गांव की समस्याओं और मांगों को लेकर ग्रामीण निगमायुक्त को मांगपत्र सौंपेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:46 PM (IST)
भांगरौला की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से मिलेंगे ग्रामीण
भांगरौला की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से मिलेंगे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, मानेसर: गांव भांगरौला के ग्रामीण सोमवार को समस्याओं को लेकर मानेसर नगर निगम आयुक्त से मुलाकात करेंगे। गांव की समस्याओं और मांगों को लेकर ग्रामीण निगमायुक्त को मांगपत्र सौंपेंगे। गांव भांगरौला निवासी बालकिशन यादव राजू ने बताया कि गांव में गंदे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। इसके कारण ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में वाट्सएप पर शिकायत भेजी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

गांव में गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है। इसके कारण गांव की गलियों में गंदा पानी जमा रहता है। नगर निगम के गठन से पहले ग्राम पंचायत के समय गांव में समय पर सफाई होती थी। अब गांव में सफाईकर्मी तैनात नहीं किए गए हैं। इससे गांव की नालियां भी बंद हो चुकी हैं। गांव में आने वाली सभी मुख्य सड़कों पर गंदा पानी जमा है। गांव में नालियों की सफाई नहीं होने पर गंदा पानी नहीं निकल पाता है। गंदा पानी गलियों में जमा होने से पैदल निकलने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। कई घरों के सामने गंदा पानी होने से लोगों को घरों से भी नहीं निकल पाते हैं।

राकेश यादव ने बताया कि गांव में जगह जगह गंदा पानी जमा है। इसके अलावा कई जगह गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। शिकायत सुनने के लिए कोई अधिकारी नहीं मिलते हैं। सोमवार को ग्रामीण एकत्रित होकर निगमायुक्त से मुलाकात करेंगे और गांव की शिकायतों के बारे में बताएंगे। गांव के लोगों ने एक कमेटी बनाई है जो अधिकारियों से मुलाकात कर गांव की समस्याओं के बारे में अवगत कराएगी और समाधान के लिए कार्य करेगी।

chat bot
आपका साथी