बारिश होते ही शहर के कई इलाकों की बिजली हुई गुल

मानसून की तैयारी को लेकर बिजली निगम की ओर से लाइन की मरम्मत करने के नाम पर खूब बिजली काटी गई थी। इसके बाद भी मरम्मत का असर नहीं दिख रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:25 PM (IST)
बारिश होते ही शहर के कई इलाकों की बिजली हुई गुल
बारिश होते ही शहर के कई इलाकों की बिजली हुई गुल

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: मानसून की तैयारी को लेकर बिजली निगम की ओर से लाइन की मरम्मत करने के नाम पर खूब बिजली काटी गई थी। इसके बाद भी मरम्मत का असर नहीं दिख रहा है। जब भी तेज बारिश होती है, शहर के अधिकतर इलाकों में बिजली गुल हो जाती है। बुधवार को भी सुबह से शाम तक शहर के कई इलाकों में बिजली नहीं थी। लोगों ने बताया कि शिकायत के लिए बिजली सहायता केंद्र पर काल कर रहे थे तो काल भी नहीं रिसीव की गई।

सिविल लाइन इलाके में तार टूट जाने से सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक बिजली नहीं रही। बारिश के चलते जलभराव होने से जमीन पर रखे जेनसेट भी नहीं चल पाए। कार्यालयों में कामकाज भी प्रभावित हुआ। सेक्टर सात में बिजली जाने के बाद कुछ देर बाद आ तो गई पर वोल्टेज घटने-बढ़ने से उपकरण नहीं चल पा रहे थे। तेज बारिश डीएलएफ निवासियों के लिए भी आफत बन गई। फेज एक व दो के विभिन्न ब्लाकों में बड़े-बड़े पेड़ों के गिरने से न केवल बिजली आपूर्ति बाधित हुई बल्कि कई लोगों की कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई। डीएलएफ फेज दो बारिश में बारिश के चलते कई जगह जलभराव के चलते भी आफत हुई।

डीएलएफ फेज एक स्थित ए-ब्लॉक एक्सटेंशन, फेज दो स्थित क्यू व एल ब्लॉक में बड़े-बड़े पेड़ जड़ से उखड़ लोगों के घर और कारों पर गिर गए। गनीमत रही कि हादसे में किसी को चोट नहीं लगी। लोगों की कारें जरूरत क्षतिग्रस्त हुई। इसके अलावा पेड़ हटने तक रास्ते बंद रहे। बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई।

chat bot
आपका साथी