भोडाकलां में घोषगढ़ रोड पर भरे रहने वाले गंदे पानी से लोग परेशान

पटौदी के गांव भोडाकलां में घोषगढ़ मोड़ पर हमेशा भरा रहने वाला पानी स्थानीय निवासियों के लिए ही नहीं अपितु इस मार्ग से आने जाने वालों के लिए भी मुसीबत का कारण बना हुआ है। वर्षा के बाद तो यहां स्थिति और भी विकराल हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:44 PM (IST)
भोडाकलां में घोषगढ़ रोड पर भरे रहने वाले गंदे पानी से लोग परेशान
भोडाकलां में घोषगढ़ रोड पर भरे रहने वाले गंदे पानी से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी के गांव भोडाकलां में घोषगढ़ मोड़ पर हमेशा भरा रहने वाला पानी स्थानीय निवासियों के लिए ही नहीं अपितु इस मार्ग से आने जाने वालों के लिए भी मुसीबत का कारण बना हुआ है। वर्षा के बाद तो यहां स्थिति और भी विकराल हो जाती है। मालूम हो कि पटौदी-बिलासपुर मार्ग भोडाकलां में एक मुख्य रास्ता घोषगढ़ को जाता है। इस मार्ग पर न केवल भोडाकलां का एक बड़ा हिस्सा पड़ता है अपितु कई अन्य गांवों तक जाने का यह मुख्य मार्ग है।

इस मार्ग पर लोक निर्माण विभाग ने गांव में पूर्व की तरफ नाला बनवा रखा है, सफाई के अभाव में वह पूरी तरह गंदगी से भरा पड़ा है। इससे सड़क का वर्षा जल नाले में नहीं जा पाता। साथ ही एक हिस्से में सड़क भी निचाई पर है। नाला भरा होने इस मार्ग पर स्थित मकानों के गंदा पानी भी इस सड़क पर भर जाता है। भोडाकलां बावनी प्रधान राजेश चौहान, पंचायत समिति सदस्य नरेश कुमार, विक्रम चौहान, करतार चौहान आदि के अनुसार वर्षा होने पर तो सड़क पूरी तरह गंदे पानी के तालाब में तब्दील हो जाती है। पानी भरा रहने से सड़क भी जर्जर हो गई है।

गांव के निवर्तमान सरपंच यजुवेंद्र गोगली का ने बताया नाला लोक निर्माण विभाग का है व इस नाले की सफाई उसी को करवानी है। उनके अनुसार लोक निर्माण विभाग ने नाले का कहीं निकास भी नहीं कर रखा है। यदि लोक निर्माण विभाग इस नाले की लंबाई कुछ बढ़ा कर इसे प्रेम नगर वाले नाले में जोड़ दे तो नाले के गंदे पानी की निकासी हो सकती है। उनके अनुसार ने उन्होंने कई बार पंचायत के माध्यम से लोक निर्माण विभाग से इसको लेकर मांग भी की है,अभी तक समस्या का हल नहीं किया गया है। उनके अनुसार सरकार ने भोडाकलां में अभी सीवर डालने के टेंडर भी नहीं किए हैं। सीवर डाले बिना भी गंदे पानी की निकासी की समस्या का समाधान होने वाला नहीं है। सड़क के इस हिस्से पर सीसी रोड बनाने, उसे ऊंचा करने व नाले की निकासी का प्रपोजल भेजा हुआ है। बजट मिलने पर इसे बना दिया जाएगा। गंदे पानी की निकासी करने का दायित्व ग्राम पंचायत का है। नाले की सफाई करवा देंगे।

रीतेश यादव, एसडीओ लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी